Abua Awas Yojana : इस कारण नही मिल रहे 1 लाख 30 हज़ार लोगों को अबुआ आवास की दूसरी किस्त, जाने ताजा अपडेट

Abua Awas Yojana 2nd Installment Not Received : अबुआ आवास योजना को लेकर एक बड़ी खबर निकल आ रही है। यदि आपको अब तक अबुआ आवास की दूसरी किस्त नहीं मिली है तो आज का ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। सरकार द्वारा अबुआ आवास योजना के दूसरी किस्त को लेकर नया अपडेट जारी किया गया है।

बता दे की सरकार द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार अबुआ आवास की दूसरी किस्त लाभुको को किन कारणों से नहीं मिल रही है इसका विवरण साझा किया गया है। इस पोस्ट में आपको अबुआ आवास योजना दूसरी किस्त के बारे में संपूर्ण जानकारी मिलेगा तो आर्टिकल में अंत तक बन रहे।

Abua Awas Yojana 2nd Installment Not Received

अबुआ आवास योजना का संचालन झारखंड सरकार द्वारा किया जा रहा है जिसके तहत 3 कमरों के पक्के मकान के निर्माण में सरकार आर्थिक मदद प्रदान करती है। पहले किस्त की राशि मिलने के बाद राज्य के लगभग 1 लाख 30 हजार लोगो को दूसरी किस्त की राशि नही मिली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दूसरी किस्त के ₹50000 न मिलने के कारण राज्य के लोग बहुत ही परेशान है जिसको देखते हुए राज्य सरकार द्वारा अब अबुआ आवास की दूसरी किस्त लाभुको के बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं करने के कारणों का जानकारी को साझा किया गया है।

बता दे की हाल ही में झारखंड सरकार के द्वारा अबुआ आवास योजना की दूसरी किस्त पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र को जमा करना अनिवार्य कर दिया गया था लेकिन राज्य के बहुत से लोग ने अभी तक दूसरी किस्त की राशि के लिए जाति प्रमाण पत्र जमा नहीं किया है।

Abua Awas Yojana 2nd Installment Not Received

इसके अलावा ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने प्लिंथ लेवल के कार्य पूरा करके जिओ टैक्स सफलतापूर्वक नहीं किया है जिसके कारण सरकार अबुआ आवास की दूसरी किस्त लाभुकों के बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं कर रही है।

अबुआ आवास योजना में कितने पैसे मिलते है?

अबुआ आवास की दूसरी किस्त नहीं मिली है तो करें ये काम

यदि आपको अभी तक अबुआ आवास योजना की दूसरी किस्त नहीं मिली है तो ऐसे में आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया सरकार दूसरे के लाभुकों के बैंक खाते में जाति प्रमाण पत्र जमा न करने के कारण से ट्रांसफर रही नहीं कर रही है।

ऐसे में सबसे पहले आपको अबुआ आवास योजना की दूसरी किस्त के लिए जाति प्रमाण पत्र को पंचायत कार्यालय या ब्लॉक में जाकर जमा करना है। इसके अलावा बहुत से लोगों ने प्लिंथ लेवल के कार्य पूरा करके जिओ टेक नहीं किया है तो आपको प्लिंथ लेवल का कार्य पूरा होने के बाद सफलतापूर्वक जिओ टेक करना है।

अबुआ आवास योजना से मिलने वाला लाभ

अबुआ आवास योजना में झारखंड सरकार 3 कमरों का पक्का मकान निर्माण में 2 लाख रुपए उपलब्ध कराती है। ये राशि सरकार द्वारा घर निर्माण के साथ साथ 4 किस्तों में में जारी की जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon