Ladki Bahin Yojana Online Apply Last Day: ₹7500 और दिवाली का बोनस पाने का आज आखिरी मौका, जल्दी करे ये काम

Ladki Bahin Yojana Online Apply Last Day: महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना राज्य में बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है। इस योजना के अंतर्गत राज्य की 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं को लाभ मिल रहा है। लाडकी बहीण योजना से लाभ महिलाओं को जुलाई महीने से ही मिलना शुरू हो चुका है।

अब तक राज्य की पात्र महिलाओं को 5 किस्त के पैसे मिल चुके हैं, यानी की कुल मिलाकर करोड़ों महिलाओं को लाडकी बहीण योजना से ₹7500 प्राप्त हो चुकी हैं। साथ ही ऐसी महिलाओं को दिवाली के बोनस भी प्राप्त हो रहे हैं। वहीं राज्य में ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्हें अभी तक योजना से एक भी किस्त के पैसे नहीं मिले हैं और न ही दिवाली का बोनस उन्हें मिला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप महाराष्ट्र सरकार के इस योजना का लाभ लेना चाहती हैं तो आज आपके लिए ये आखिरी मौका है। लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत दिवाली के बोनस के साथ-साथ सभी किस्त की राशि का लाभ उठाने के लिए आपको क्या करना होगा? इसकी संपूर्ण जानकारी आज के इस लेख में दी गई है तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

लाडकी बहनों को मिलेगा दिवाली का बोनस

लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की पात्र महिलाओं को सरकार द्वारा दिवाली से पहले तोहफा दिया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को ₹3000 की किस्त एक साथ दी जा रही है। दिवाली के बोनस के तौर पर राज्य की महिलाओं को अक्टूबर और नवंबर की किस्त एक साथ दिए जा रहे हैं।

आवेदन अप्रूव लेकिन किस्त का पैसा नहीं मिला

लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की करोड़ों महिलाओं के द्वारा फॉर्म भरे गए हैं। फॉर्म भरने के पश्चात उनके आवेदन को स्वीकृति भी मिल चुकी है लेकिन वे लाभ से वंचित हैं। जबकि महिलाओं ने अपने बैंक खाते को भी आधार से लिंक कर लिया है फिर भी वे लाभ से वंचित है।

ऐसी महिलाओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, जल्द ही दिवाली के बोनस के साथ-साथ सभी किस्त के पैसे आपको प्राप्त हो जाएंगे। लाडकी बहीण योजना के सभी किस्त के पैसे आपको अक्टूबर महीने के अंतिम सप्ताह तक प्राप्त हो जाएगा।

लाडकी बहीण योजना का लाभ पाने का आज आखिरी मौका

लाडकी बहीण योजना का लाभ यदि आप लेना चाहती हैं तो आज आखरी मौका है। जैसा कि आपको पता है लाडकी बहीण योजना के आवेदन का शुरुआत जुलाई महीने से ही हो गया है और किस्त के पैसे महिलाओं को जुलाई महीने से ही प्राप्त हो रहे हैं। सरकार ने जुलाई महीने से ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का शुरुआत करने के पश्चात अंतिम तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित की थी।

जिन महिलाओं ने अभी तक आवेदन नहीं किया है या फिर जिस महिला ने अपने आवेदन को सुधार नहीं किया है वह इस योजना के लाभ से वंचित है। ऐसी महिलाएं अंतिम तिथि खत्म होने से पहले अपने आवेदन को सुधार ऑनलाइन तरीके से कर ले या फिर आधिकारिक वेबसाइट से नया आवेदन करें।

अंतिम तिथि समाप्त हो जाने के पश्चात आपको आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से संपर्क करना होगा, जहां से आप नया फॉर्म भर सकेंगी साथ ही अपने आवेदन को सुधार कर सकती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon