Abua Awas Yojana Second Round Update : अबुआ आवास योजना के दूसरे चरण की तिथि जारी, इस दिन भर जाएंगे फॉर्म

Abua Awas Yojana Second Round Update : अबुआ आवास योजना से संबंधित एक बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है। झारखंड सरकार द्वारा अबुआ आवास योजना के दूसरे चरण की तिथि का ऐलान कर दिया गया है दूसरे चरण में राज्य के वैसे लोग आवेदन कर सकेंगे जो पहले चरण में आवेदन नहीं कर पाए थे।

अगर आप अबुआ आवास योजना के दूसरे चरण का आवेदन का इंतजार कर रहे हैं तो आज का ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस पोस्ट में आपको अबुआ आवास योजना दूसरे चरण संबंधित सभी जानकारी प्राप्त होगी तो लेख में अंत तक बने रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Abua Awas Yojana 2024

अबुआ आवास योजना झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही है गरीब परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है इस योजना में सरकार 3 कमरों का घर बनाने के लिए ₹200000 का सहायता प्रदान करती है। अब तक राज्य के लगभग 2 लाख के लाभों को Abua Awas Yojana का लाभ सरकार द्वारा दिया गया है।

वहीं वित्तीय वर्ष 2024-25 में राज्य के 4.5 लाख लोगों को अबुआ आवास योजना का लाभ मिलना है। वहीं दूसरी तरफ झारखंड राज्य में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अब तक इस योजना में आवेदन नहीं कर पाए है। इसके अलावा जिन्होंने आवेदन किया है उनका नाम किसी अन्य कारण से इस सूची से हटा दिया गया है। ऐसे में ऐसे लोग दूसरे चरण में इस योजना का फॉर्म भर सकते हैं।

अबुआ आवास योजना का दूसरा चरण कब शुरू होगा?

अबुआ आवास योजना का दूसरा चरण कब शुरू होगा इसको लेकर हाल ही में झारखंड सरकार के द्वारा एक अपडेट जारी किया है जिसके अनुसार 30 अगस्त से दूसरे चरण का आवेदन शुरू होगा, दूसरे चरण का आवेदन में फॉर्म “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत भरे जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon