Ladki Bahin Yojana Kist Update: 10 लाख वंचित महिलाओं को इस दिन मिलेंगे किस्त के पैसे, जाने ताजा अपडेट

Ladki Bahin Yojana Kist Update: मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत करोड़ों महिलाओं को लाभ मिल चुके हैं जबकि लाखों महिलाएं अभी भी लाभ से वंचित है। चुनाव आयोग के आदेश पर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने लाडकी बहीण योजना को पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। जिन महिलाओं को योजना से लाभ मिल चुके हैं वह बहुत ही ज्यादा खुश हैं।

जिन महिलाओं को लाभ नहीं मिले हैं वह बहुत ही ज्यादा परेशान है। लाडकी बहीण योजना का लाभ न मिलने वाली महिलाओं का दिवाली फीका जाने वाला है। यदि आपको भी लाडकी बहीण योजना से पैसे नहीं मिले हैं, तो आज के इस पोस्ट से आपको पता चलेगा की रुके हुए किस्त के पैसे आपको कब मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladki Bahin Yojana Kist Update

महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक 2 करोड़ 34 लाख से भी अधिक महिलाओं को लाभ मिले हैं, जबकि 10 लाख से भी अधिक महिलाएं लाभ से वंचित हैं। लाखों महिलाएं परेशान है कि उन्हें योजना से लाभ क्यों नहीं मिले हैं। हाल ही में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए योजना को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है।

अब चुनाव समाप्त होने के पश्चात ही महिलाओं को लाभ मिलेगा, लाखों महिलाएं बहुत ही ज्यादा परेशान है कि उन्हें लाभ क्यों नहीं मिले हैं? साथ ही राज्य की लाखों पात्र महिलाओं को चौथी और 5वी किस्त की राशि नहीं मिली है, इन्हें चौथी और 5वी किस्त के पैसे कब मिलेंगे? इसकी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में नीचे बताई गई है।

10 लाख महिलाओं को लाभ नहीं मिला

लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत 10 लाख से भी अधिक महिलाओं को लाभ नहीं मिले हैं जबकि 2 करोड़ 34 लाख से भी अधिक महिलाओं को लाभ मिल चुके हैं। क्योंकि लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत 15 अक्टूबर तक राज्य की 2.5 करोड़ के आसपास महिलाओं ने आवेदन फार्म भरे हैं।

इस योजना के अंतर्गत जिन्होंने भी आवेदन किए हैं और जिनके आवेदन को स्वीकृति मिली है उन सभी को आगे चलकर लाडकी बहीण योजना से लाभ मिलेंगे। फिलहाल चुनाव को ध्यान में रखते हुए लाडकी बहीण योजना से महिलाओं को पैसे मिलने बंद हो गए हैं।

लाडकी बहीण योजना से महिलाओं के बैंक खाते में ₹7500 रूपये 48 घंटे में जमा होंगे, तुरंत करे ये काम

दिसंबर में मिलेगी लाडकी बहीण योजना की किस्त

लाडकी बहीण योजना की किस्त जिन महिलाओं को नहीं मिली है उन्हें दिसंबर में पैसे मिलने शुरू हो जाएगा। जैसा कि आपको पता है सरकार ने लाडकी बहीण योजना के अक्टूबर और नवंबर की किस्त एक साथ ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने यह फैसला आगामी त्यौहार को देखते हुए लिया है।

दिवाली तथा छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार के कारण सरकार ने चौथी और 5वी किस्त के पैसे एक साथ जारी किया है। साथ ही चुनाव के दौरान भी राज्य की महिलाओं को लाभ मिले इस कारण चौथी और 5वी किस्त के पैसे एक साथ ट्रांसफर कर दिए गए हैं, इसके बाद महिलाओं को छठी किस्त के पैसे दिसंबर महीने में मिलेंगे।

जिन महिलाओं को चौथी और 5वी किस्त के पैसे नहीं मिले हैं उन्हें छठी किस्त में चौथी और 5वी किस्त के पैसे दिसंबर में मिलेंगे। हाल ही में महिला बाल विकास मंत्रालय अदिति तटकरे ने राज्य की 10 लाख वंचित महिलाओं को आश्वासन दिया है कि दिसंबर में चुनाव के पश्चात उन्हें सभी पैसे मिल जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon