Ladli Behna Yojana Diwali Bonus: दिवाली पर लाडली बहनों को मिलेगा बड़ा तोहफा, 18वीं किस्त में ₹1500 (1250+250) मिलेंगे

Ladli Behna Yojana Diwali Bonus: जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश सरकार राज्य की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना का संचालन कर रही है। राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओं को 17वीं किस्त के बाद अब 18वीं किस्त का इंतजार है। मिली जानकारी के अनुसार राज्य की सभी पात्र महिलाओं को दिवाली से पहले 18वीं किस्त की राशि मिल जाएगी।

वही दिवाली शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत इस बार लाडली बहनों को दिवाली पर सरकार बड़ा तोहफा देने का विचार कर रही है। आखिरकार लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को दिवाली पर क्या तोहफा प्राप्त होगा? इसकी संपूर्ण जानकारी हमने नीचे लेख में दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दिवाली में मिलेगा लाडली बहनों को बड़ा तोहफा

मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को दिवाली में बड़ा तोहफा मिलने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार सरकार 18वीं किस्त की राशि इस बार दिवाली से पहले ही महिलाओं के बैंक खाते में जमा कर देगी और इस बार ₹1250 की किस्त के स्थान पर सरकार ₹1500 देने वाली है।

जी, हां जैसा कि राज्य सरकार त्यौहार के मौके पर राज्य की महिलाओं को कुछ न कुछ उपहार प्रदान करती है। हाल ही में रक्षाबंधन पर राज्य की महिलाओं को ₹250 उपहार के तौर पर दिए गए थे, इसी प्रकार दिवाली पर भी राज्य की महिलाओं को ₹250 अधिक राशि सरकार उपहार के तौर देने वाली है।

18वीं किस्त के पैसे इस दिन मिलेंगे

राज्य के करोड़ लाडली बहने जानने को इच्छुक है कि आखिरकार 18वीं किस्त के पैसे उन्हे कब मिलेंगे। मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार दिवाली से पहले ₹1250 के स्थान पर ₹1500 महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर देगी। यदि दिवाली से पहले 18वीं किस्त की राशि नहीं मिलती है तो 5 नवंबर से पहले 18वीं किस्त की राशि प्राप्त हो जाएगी।

इन महिलाओं को मिलेगा दिवाली का बोनस

लाडली बहना योजना के अंतर्गत आखिरकार कौन सी महिलाओं को दिवाली का बोनस प्राप्त होगा? सरकार दिवाली का बोनस देगी तो सभी महिलाओं को मिलेगा या नहीं? लाखों लाडली बहनों के मन में यह सवाल चल रहा है। तो बता दे की मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना योजना के अंतर्गत प्रत्येक त्योहार पर लाडली बहनों को कुछ न कुछ उपहार देती है।

हाल ही में रक्षाबंधन में सरकार द्वारा राज्य की सभी पात्र महिलाओं को ₹250 का अतिरिक्त बोनस दिया गया था। इसी प्रकार से दिवाली से पहले 18वीं किस्त की राशि राज्य की सभी 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं को ₹1500 की किस्त के रुप में प्राप्त होगी। हालांकि अभी तक इस पर कोई ऑफिशल अपडेट नहीं आई है लेकिन सूत्रों के हवाले से आई खबरों के अनुसार महिलाओं को दिवाली पर ₹250 का अतिरिक्त बोनस सरकार दे सकती है।

लाडली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस चेक करें

लाडली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस आप आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ ऑफलाइन तरीके से भी देख सकती हैं। आप आधिकारिक वेबसाइट में विजिट कर भुगतान स्थिति चेक कर पता कर सकती हैं कि आपको आखिरी किस्त कब और कितनी प्राप्त हुई है।

साथ ही लाडली बहना योजना की किस्त के पैसे जैसे ही आपके बैंक खाते में क्रेडिट होगा, बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपको SMS प्राप्त होगा। SMS न आने की स्थिति में आप बैंक द्वारा जारी टोल फ्री नंबर पर कॉल कर बैंक बैलेंस की जानकारी निकाल कर पता कर पता कर सकती हैं कि आपको 18वीं किस्त की राशि मिली है या नहीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon