Ladki Bahin Yojana Free Mobile Update: महिलाओं को मिलेगा फ्री मोबाइल साथ में 2 और बड़े उपहार, जाने संपूर्ण अपडेट यहां

Ladki Bahin Yojana Free Mobile Update: महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना से जुड़ी आज हम आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। जैसा कि आपको पता है लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महिलाओं को Free Mobile दिए जाएंगे, इससे जुड़ी कई सारे वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

महिलाएं जानने को इच्छुक है कि आखिरकार उन्हें फ्री मोबाइल कैसे प्राप्त होगा? क्योंकि मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना वर्तमान समय में राज्य में बहुत ही लोकप्रिय हो चुकी है। इस योजना में राज्य की 2.4 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किए हैं जबकि 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं को लाभ मिलना शुरू हो चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडकी बहीण योजना के लाभ से महिलाओं में खुशियों का माहौल है। सोशल मीडिया में वायरल हो रही फ्री मोबाइल की न्यूज़ के कारण से राज्य की महिलाएं जानना चाहती हैं कि आखिरकार उन्हे Ladki Bahin Yojana Free Mobile कैसे प्राप्त होगा? तो अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहती हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। साथ ही इस पोस्ट में हम आपको योजना से जुड़ी और भी कुछ अपडेट की जानकारी देने वाले हैं।

महिलाओं को फ्री मोबाइल कब से मिलेगा

जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक राज्य की 2.4 करोड़ से अधिक महिलाओं ने फॉर्म भरे हैं जबकि 2 करोड़ से भी महिलाओं को इस योजना से लाभ मिलना शुरू हो चुका है। अब तक राज्य को पात्र महिलाओं को योजना से ₹7500 प्राप्त हो चुके हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें महिलाओं को फ्री मोबाइल देने की बात की जा रही है। लेकिन हम आपको बता दे कि इस विषय में सरकार ने कोई भी जानकारी अभी तक साझा नहीं किया है, यह सारे न्यूज़ है बिल्कुल Fake है। कुछ बदमाशों के द्वारा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी के उद्देश्य से ऐसे वीडियो को वायरल किया जा रहा है।

आधार लिंक करने पर 48 घंटे में मिलेंगे पैसे

माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत जिन भी महिलाओं को किस्त के पैसे नहीं प्राप्त हुए हैं उनके लिए यह जानना बहुत ही जरूरी है। उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार जी के द्वारा हाल ही में साझा की गई जानकारी के अनुसार 10 अक्टूबर तक सभी पात्र महिलाओं की बैंक खाते में किस्त के पैसे जमा कर दिए गए हैं।

महिलाएं बैंक में जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकती हैं, साथ ही जिन महिलाओं का बैंक खाता आधार से लिंक नहीं है वह जल्द से जल्द आधार लिंक कर ले, इसके बाद उन्हें 24 घंटे के समय अंतराल पर किस्त के पैसे मिल जाएंगे।

महिलाओं को मिल गए 5 किस्त के पैसे

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत 10 अक्टूबर तक राज्य की 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं के बैंक खाते में ₹7500 की किस्त जमा कर दी गई है। इसी प्रकार से मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को 3 गैस सिलेंडर के पैसे दे दिए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon