Ladki Bahin Yojana Mobile Gift From Link: महिलाओं को फ्री मोबाइल मिलेगा (सच या झूठ) संपूर्ण जानकारी यहां पाएं

Ladki Bahin Yojana Mobile Gift: लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महिलाओं को फ्री मोबाइल उपहार के तौर पर दिए जाएंगे यह खबर सोशल मीडिया में इस समय में काफी ज्यादा वायरल हो रही है। तो क्या आपको भी इस योजना से फ्री मोबाइल प्राप्त होगी? आवेदन करने की प्रक्रिया क्या है? आइए आज के इस लेख मे इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।

आर्टिकल का नाम Ladki Bahin Yojana Mobile Gift
योजना का नाम मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
योजना का प्रकार महाराष्ट्र सरकारी योजना
लाभार्थी राज्य की गरीब निराश्रित महिलाएं
लाभ महिलाओं को प्रतिमाह ₹1500 मिलेंगे
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ladakibahin.maharashtra.gov.in/

जैसा कि आपको पता है महाराष्ट्र सरकार के द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए लाडकी बहीण योजना का शुरूआत किया गया है जिसकी आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से ही शुरू हो चुकी है। माझी लाडकी बहीण योजना का शुरुआत करने के बाद इस योजना को लेकर राज्य भर में महिलाओं में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्योंकि योजना से प्रतिवर्ष महिलाओं को 18000 रुपए की सहायता राशि प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक राज्य सरकार द्वारा 5 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है। कुल मिलाकर देखा जाए तो मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना से राज्य की महिलाओं को अब तक ₹7500 प्राप्त हो चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ Ladki Bahin Yojana Mobile Gift की खबर खूब वायरल हो रही है जिसके अंतर्गत बताया जा रहा है महिलाओं को Mobile Gift किया जाएगा। क्या सच में मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत आपको फ्री मोबाइल प्राप्त होगा? इसकी संपूर्ण जानकारी हमने नीचे लेख में विस्तार पूर्वक बताया है।

Ladki Bahin Yojana Mobile Gift

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की करोड़ों महिलाओं को वर्तमान समय में लाभ मिल रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को उपहार के तौर पर मोबाइल मिलेगा बताया जा रहा है।

लाडकी बहीण योजना के तहत एक मोबाइल फोन मिलेगा, इसके लिए आपको आवेदन करना होगा। साथ ही वीडियो में आवेदन करने की प्रक्रिया भी बताई जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने से राज्य की लाखों महिलाएं धोखे-धड़ी का शिकार होने की संभावना है।

लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक राज्य सरकार द्वारा 5 किस्त के पैसे राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जा चुके हैं। योजना का लाभ प्रदान करने के लिए राज्य सरकार के खजाने पर 45000 करोड रुपए का बोझ पढ़ रहा है।

ऐसे में माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महिलाओं को मोबाइल या अन्य कोई उपहार देने की संभावना वर्तमान समय में नहीं है। जैसा कि महाराष्ट्र में लाडकी बहीण योजना एक चर्चित योजना बन चुकी है जिसका लाभ पा कर राज्य की महिलाएं बहुत ही ज्यादा खुश है। इस योजना का हवाला देकर कुछ बदमाशों के द्वारा महिलाओं को धोखा देने की कोशिश की जा रही है।

Majhi Ladki Bahin Yojana Mobile Gift Form

महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत मोबाइल फोन उपहार नहीं दिया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार के द्वारा अभी तक फ्री मोबाइल संबंधित कोई निर्णय नहीं लिया गया है और न ही इस विषय में कोई घोषणा की गई है। लेकिन वायरल हो रही वीडियो के कारण से महाराष्ट्र राज्य के कई क्षेत्रों में शिक्षित एवं अशिक्षित महिलाएं इस घोटाले का शिकार होने की संभावना है।

दरअसल सोशल मीडिया में वायरल हो रही वीडियो में बताया जा रहा है मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महिलाओं को फ्री मोबाइल प्राप्त होंगे। यह वीडियो यूट्यूब के अलावा अन्य कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है। ऐसे किसी भी प्रकार के फर्जी मैसेज, लिंक पर क्लिक नहीं करना है और किसी भी फर्जी ऐप को आपको डाउनलोड नही करना है अन्यथा आप धोखे-धड़ी का शिकार बन सकती हैं।

Ladki Bahin Yojana Mobile Gift Form Link

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को मोबाइल गिफ्ट उपहार देने के विषय में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है और न ही आधिकारिक वेबसाइट ladakibahin.maharashtra.gov.in पर इसको लेकर कोई अपडेट दी गई है। यदि आप भी Ladki Bahin Yojana Mobile Gift Form Link की तलाश कर रही हैं तो बता दे की सरकार द्वारा ऐसी कोई लिंक जारी नहीं की गई है।

अभी मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के आवेदन प्रक्रिया के साथ-साथ आवेदक को अप्रूव करने के तरीकों में बदलाव किया गया है। लाडकी बहीण योजना का पूरा अधिकार अब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को दे दिया गया है। यदि आपको मोबाइल गिफ्ट के लिए संबंधित लिंक मिलता है या किसी एप्लीकेशन में डीटेल्स के अलावा अन्य दस्तावेजों की मांग की जाती है तो किसी भी प्रकार की जानकारी आप साझा न करें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पढ़ सकता है।

बता दे कि इससे पहले पीएम किसान योजना पर भी इसी तरह के गलत खबर फैलाया जा रहा था और एक ऐप डाउनलोड करने की जानकारी बताई जा रही थी, जिसमें बैंक खाते की जानकारी लोगों के द्वारा दिए जा रहे थे।मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना बहुत ही चर्चित योजना बन चुकी है ऐसे में कई बदमाश लोग महिलाओं को अपने इस घोटाले का शिकार बनना चाहते हैं।

लाडकी बहीण योजना में फ्री मोबाइल मिलेगा, सच या झूठ?

महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को फ्री में मोबाइल मिलेगा। यह संदेश बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है, तो बता दे कि यह संदेश बिल्कुल ही फर्जी है। महिलाओं के साथ फ्रॉड करने के उद्देश्य से कुछ बदमाशों के द्वारा यह संदेश वायरल किया जा रहा है।

ऐसे में आप किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी किसी भी लिंक तथा किसी भी एप्लीकेशन के जरिए साझा न करें क्योंकि सरकार ने इस पर कोई अपडेट अभी तक नहीं दी है और न ही आधिकारिक वेबसाइट ladakibahin.maharashtra.gov.in पर इसकी कोई जानकारी अपडेट की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon