Ladki Bahin Yojana Last Date Extended or Not: लाडकी बहीण योजना के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी या नहीं?

Ladki Bahin Yojana Last Date Extended or Not: महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही लाडकी बहीण योजना से जुड़ी दिन प्रतिदिन छोटी बड़ी अपडेट सामने आती रहती है। इसी कड़ी में अब आवेदन की अंतिम तिथि (Last Date) को लेकर एक अपडेट सामने आ रही है।

राज्य की लाखों महिलाएं मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी या नहीं? सोशल मीडिया पर सर्च कर रही है। यदि आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहती हैं तो आज के इस लेख के जरिए हम आपको इसकी संपूर्ण जानकारी बताएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना 2024

महाराष्ट्र सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना राज्य की गरीब महिलाओं के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण एवं कल्याणकारी योजना बन चुकी है। इस योजना से राज्य की महिलाओं को हर महीने ₹1500 की किस्त प्राप्त हो रही है।

पहली, दूसरी ओर तीसरी किस्त की राशि मिलने के बाद अब सरकार ने चौथी किस्त के पैसे भी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया है। वहीं इस योजना के आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 31 सितंबर तक निर्धारित की गई थी जो कि खत्म हो चुकी है।

आवेदन की अंतिम तिथि खत्म होने के पश्चात महिलाएं जानने को इच्छुक है कि आखिरकार आवेदन की तिथि बढ़ाया गया या नहीं? अगर नहीं बढ़ाया है तो कब तक इस योजना की अंतिम तिथि बढ़ेगी? इस सवाल का सीधा जवाब है वर्तमान समय में अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई गई है।

2.4 करोड़ महिलाओं ने किया आवेदन

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक राज्य की 2.4 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने आवेदन कर दिया है जबकि 2 करोड़ से भी अधिक महिलाएं योजना का लाभ पाने के लिए पात्र हो चुकी है।

एवं जिनके आवेदन को स्वीकृति नहीं मिली है और जो योजना के लाभ से वंचित है, ऐसी महिलाओं के आवेदन को संबंधित अधिकारियों द्वारा अप्रूव कर जल्द ही लाभ प्रदान किया जाएगा।

Majhi Ladki Bahin Yojana Last Date Big Update

लाडकी बहीण योजना की अंतिम तिथि बढ़ी या नहीं

लाडकी बहीण योजना की आखिरी तारीख अब तक 2 बार बढ़ाई जा चुकी है। योजना के आवेदन का शुरुआत 1 जुलाई से हुआ था, पहले सरकार द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई तक निर्धारित की गई थी जिसे बाद में बढ़कर 31 अगस्त तक कर दिया गया था।

31 अगस्त तक अंतिम तिथि बढ़ाने के बाद भी फिर से अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दिया गया था। 30 सितंबर तक राज्य की 2.4 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने फॉर्म भर दिए हैं लेकिन अभी भी राज्य की लाखों महिलाएं आवेदन नहीं कर पाई है।

मुख्यमंत्री मांझी लाडकी बहीण योजना में आवेदन न कर पाने वाली महिलाओं को बता दे की वर्तमान समय में इसकी तिथि समाप्त हो चुकी है। अंतिम तिथि समाप्त होने के पश्चात अब तक सरकार ने अंतिम तिथि को बढ़ाने पर कोई जानकारी साझा नहीं किया है। सितंबर महीना खत्म होने के बाद अक्टूबर महीना शुरू हो चुका है लेकिन अभी तक अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

लाडकी बहीण योजना की अंतिम तिथि कब बढ़ेगी

लाडकी बहीण योजना की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर अभी तक सरकार ने कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन संभवत: विधानसभा चुनाव के पश्चात यदि फिर से महागठबंधन की सरकार बनती है तो फिर से इस योजना के आवेदन आवेदन प्रक्रिया का शुरूआत किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon