IPPB Ladki Bahin Yojana Installment Check: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में लाडकी बहीण योजना का पैसा चेक करें 2 मिनट में

IPPB Ladki Bahin Yojana Installment Check: मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना राज्य की 21 से 65 वर्ष के बीच की महिलाओं के लिए शुरू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत अब तक राज्य की 2.4 करोड़ महिलाओं के द्वारा फॉर्म भरे गए हैं जबकि 2 करोड़ से भी आवेदन को स्वीकृति मिलने के बाद लाभ मिलने शुरू हो गए हैं।

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के किस्त के पैसे सरकार द्वारा महिलाओं के बैंक खाते में सीधे जमा किए जा रहे हैं। जिन महिलाओं का बैंक खाता इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) में है चलिए आज के इस पोस्ट में जानते हैं आपका लाडकी बहीण योजना का पैसा बैंक खाते में आया है या नहीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IPPB Ladki Bahin Yojana Installment Check Overview

आर्टिकल का नामIPPB Ladki Bahin Yojana Installment Check
योजना का नाममुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
वर्ष 20242024
राज्यमहाराष्ट्र
शुरू किसने किया सीएम एकनाथ शिंदे जी के द्वारा
लाभ महिलाओं को प्रति महीना सहायता प्रदान करना
सहायता राशि 1500 रुपए प्रतिमाह
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन/ऑफलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ladakibahin.maharashtra.gov.in/

Mukhyamantri Majhi Ladki Bahin Yojana 2024

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत आवेदन करने के पश्चात करोड़ों महिलाओं के बैंक खाते में सरकार द्वारा किस्त के पैसे भेजे जाने शुरू किया जा चुके हैं, लेकिन राज्य के लाखों महिलाओं के द्वारा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) का खाता उपयोग में किया जा रहा है और उन्हें पता नहीं कि उनके बैंक खाते में पैसे आए हैं या नहीं।

अगर आपको भी इसकी जानकारी नहीं है तो ये पता आप घर बैठे 2 मिनट में कर सकते हैं। आप कैसे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में लाडकी बहीण योजना का पैसा मिला है या नहीं चेक करेंगे? इसकी संपूर्ण जानकारी हमने नीचे बताया है।

IPPB Ladki Bahin Yojana Installment Check

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में आपके माझी लाडकी बहीण योजना के किस्त पैसे आए हैं या नहीं? यह आप बड़े ही आसानी से चेक कर सकते हैं, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की भी आवश्यकता नहीं है।

आपके बैंक खाते में जो भी मोबाइल नंबर लिंक है उससे 7738062873 नंबर पर बड़े अक्षरों में BAL टाइप करके SMS भेजे। इसके बाद आपके बैंक खाते कि बैलेंस की जानकारी दिखाई देगी।

माझी लाडकी बहीण योजना के नियमों में बदलाव, अब इन महिलाओं को नहीं मिलेंगे लाभ

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के लाभ

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की प्रत्येक पात्र महिलाओं को हर महीने ₹1500 की किस्त प्राप्त हो रही है। अब तक महिलाओं को पहली, दूसरी और तीसरी किस्त मिल चुकी है जल्द ही चौथी और 5वीं किस्त के पैसे प्राप्त होंगे।

योजना के लाभ से महिलाओं में उत्साह का माहौल है। मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना की किस्त के पैसे पा कर महिलाएं अपनी जरूरी आवश्यकताओं को बिना किसी दूसरे पर निर्भर हुए को पूर्ण कर पा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon