Ladki Bahin Yojana 4th Kist Amount: लाडकी बहीण योजना के चौथी किस्त में आपको ₹3000 या ₹7500 कितने मिलेंगे, पूरी जानकारी यहां पाएं

Ladki Bahin Yojana 4th Kist Amount: महिलाओं के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी के नेतृत्व में 28 जून 2024 को मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना का शुरुआत करने की घोषणा की गई थी। इस योजना के अंतर्गत अब तक राज्य के 2.5 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने फॉर्म भर दिए हैं। जबकि 2 करोड से भी अधिक महिलाओं के आवेदन को स्वीकृति मिलकर उन्हे लाभ मिलना भी शुरू हो चुका है।

कुछ दिन पहले राज्य सरकार द्वारा तीसरी किस्त जारी की गई थी, तीसरी किस्त में लाखों महिलाओं को ₹1500 मिले थे जबकि लाखों महिलाओं को ₹4500 मिले थे। तीसरी किस्त के बाद अब चौथी किस्त की बारी है, चौथी किस्त में महिलाओं को ₹3000 से लेकर ₹7500 मिलेंगे। अगली किस्त में आपको कितने रुपए मिलेंगे? इसकी पूरी जानकारी हम आपको नीचे आगे बताएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladki Bahin Yojana 4th Kist Amount Overview

पोस्ट का नामLadki Bahin Yojana 4th Kist Amount
योजनामुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
शुरू किसने किया सीएम एकनाथ शिंदे जी के द्वारा
राज्य महाराष्ट्र
साल2024
लाभार्थी राज्य की महिलाएं
किस्त की राशि प्रति महीना ₹1500 मिलेंगे
अगली किस्त कितनी मिलेगी ₹3000 से ₹7500 रूपये तक
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ladakibahin.maharashtra.gov.in/

Ladki Bahin Yojana 4th Kist Amount

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक महत्वपूर्ण योजना है। अब तक इस योजना से राज्य के करोड़ों महिलाओं को पहली, दूसरी और तीसरी किस्त की राशि मिल चुकी है। वही हाल ही में उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार जी के द्वारा दिवाली से पहले महिलाओं को बड़ा तोहफा देने की घोषणा एक कार्यक्रम के दौरान किया गया है।

बता दे की दिवाली से पहले सरकार महिलाओं को अक्टूबर और नवंबर की किस्त एक साथ उपलब्ध कराने वाली है, यानी की अगली किस्त में भी आपको ₹3000 मिलेंगे। हालांकि जिन महिलाओं को एक भी किस्त के लाभ नहीं मिले हैं उन्हें ₹7500 मिलेंगे। आपको कितने मिलेंगे इसकी जानकारी हमने नीचे दिया है।

इन महिलाओं को ₹3000 मिलेंगे

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं के बैंक खाते में तीसरी किस्त की राशि जमा कर दी गई है। तीसरी किस्त में लाखों महिलाओं को ₹1500 मिले हैं जबकि लाखों महिलाओं को ₹4500 रुपए मिल गए हैं, जिन महिलाओं को ₹1500 और ₹4500 रुपए की किस्त मिल गई है उन्हें अगले किस्त में ₹3000 मिलेंगे।

इन महिलाओं को ₹7500 मिलेंगे

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत आवेदन के स्वीकृति मिलने वाली महिलाएं जिन्हें अभी एक भी किस्त के पैसे नहीं मिले हैं उन्हें अगली किस्त में ₹7500 मिलेंगे। यदि आप अभी तक योजना के लाभ से वंचित है तो सबसे पहले आप अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कर ले, ताकि आपको बिना किसी परेशानी के पैसे प्राप्त हो सके।

लाडकी बहीण योजना की चौथी किस्त कब मिलेगी

माझी लाडकी बहीण योजना की चौथी किस्त को लेकर हाल ही में उपमुख्यमंत्री अजित पवार जी के द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान विशेष घोषणा की गई थी जिसके अनुसार 10 अक्टूबर तक राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में अक्टूबर और नवंबर की किस्त जमा कर दी जाएगी।

दिवाली से पहले महिलाओं को बड़ा तोहफा

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत दिवाली से पहले महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है। जी हां जल्द ही महिलाओं को चौथी और पांचवी किस्त की राशि प्राप्त होगी। रक्षाबंधन की तरह ही इस बार महिलाओं को 2 किस्त के पैसे एक साथ मिलेंगे। पहली, दूसरी और तीसरी किस्त की राशि मिलने वाली महिलाओं को अगली किस दिन ₹3000 की मिलेगी, जबकि योजना के लाभ से वंचित महिलाओं को ₹7500 मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon