Maiya Samman Yojana 5 Big Update: मंईयां सम्मान योजना को लेकर 5 नई महत्वपूर्ण अपडेट आई

Maiya Samman Yojana 5 Big Update: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण अपडेट सामने निकल कर आ रही है। यह अपडेट राज्य की महिलाओं एवं बेटियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जो इस योजना का लाभ पा रही है एवं जो योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन करना चाहती है।

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का अपडेट राज्य की वंचित महिलाओं और बेटियों के साथ-साथ दूसरे की किस्त को लेकर भी है। तो अगर आप मंईयां सम्मान योजना को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट की जानकारी पाना चाहते हैं तो लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maiya Samman Yojana 5 Big Update

मंईयां सम्मान योजना का संचालन सरकार द्वारा पूरे राज्य में किया जा रहा है जिसके अंतर्गत राज्य की महिलाओं एवं बेटियों को सरकार लाभ प्रदान कर रही है। सरकार द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार अब राज्य के 18 से 20 वर्ष के बीच की बेटियों को भी इस योजना से लाभ दिया जाएगा।

साथ ही मंईयां सम्मान योजना के दूसरी किस्त को लेकर भी महत्वपूर्ण अपडेट आई है जो आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। चलिए जानते हैं मंईयां सम्मान योजना को लेकर 5 महत्वपूर्ण अपडेट क्या आई है।

राज्य भर में फिर से लगाए जाएंगे शिविर

मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत राज्य के 18 से 20 वर्ष के बेटियों को लाभ देने हेतु फिर से शिविर लगाकर आवेदन शुरू किया जाएगा। यह शिविर राज्य भर के महाविद्यालय में लगाए जाएंगे जिस दौरान राज्य की महिलाएं एवं बेटियों फॉर्म भरकर लाभ ले सकती है।

महिलाएं किसी भी सीएससी केंद्र से कर सकती आवेदन

मंईयां सम्मान योजना का आवेदन राज्य की महिलाएं एवं बेटियां अब किसी भी सीएससी केंद्र के जरिए अब कर सकती है।

45,36,597 महिलाओं एवं बेटियों को मिला लाभ

मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत अब तक राज्य की 45,36,597 महिलाओं और बेटियों को लाभ मिल चुके हैं। मंईयां सम्मान योजना के लाभ से राज्य की महिलाओं एवं बेटियों में खुशियों का लहर है।

बुरी खबर!! मंईयां सम्मान योजना होगी बंद नहीं मिलेंगे पैसे, पुरी जानकारी देखें 

दूसरी किस्त की सम्मान राशि का हो चुका हस्तांतरण

मंईयां सम्मान योजना के दूसरे किस्त की राशि का हस्तांतरण हो चुका है जिन महिलाओं को दूसरी किस्त के ₹1000 अभी तक प्राप्त नहीं हुई हैं उन्हें जल्द ही प्राप्त हो जाएगी।

सभी वर्ग की पात्र महिलाओं को मिल रहा लाभ

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत झारखंड राज्य की वैसी सभी गरीब एवं पात्र महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है जो झारखंड राज्य से है और जो सरकार द्वारा निर्धारित सभी पात्रता को पूर्ण कर रही है। मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत झारखंड राज्य के सभी समुदाय की महिलाओं को लाभ सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon