Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Money Credit: माझी लाडकी बहीण योजना से लाखों महिलाओं को 4500 रुपए मिलने शुरू, संपूर्ण जानकारी देखें

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Money Credit: महाराष्ट्र सरकार द्वारा चलाई जा रही माझी लाडकी बहीण योजना के पहले 2 किस्त की राशि 1.5 करोड़ से भी अधिक महिलाओं को प्राप्त हो चुकी है। पहली किस्त सरकार द्वारा 14 अगस्त 2024 को महिलाओं के बैंक के खाते में भेजना शुरू कर दिया था ।

इसके बाद दूसरी किस्त को 28 अगस्त से वितरण करना शुरु कर दिया गया था। पहली और दूसरी किस्त के बाद अब तीसरी किस्त की बारी है जिसकी प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दिया है। तीसरी किस्त में लाखों महिलाओं को ₹4500 मिलेंगे जबकि कुछ महिलाओं को ₹1500 मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त ₹3000 नहीं मिले हैं उन्हें ₹4500 मिलने की पूरी संभावना है। मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं को एसएमएस भेज जा रहा है और लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में किस्त की राशि भी ट्रांसफर की जा रही है।

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Money Credit Overview

आर्टिकल का नामMajhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Money Credit
योजना का नाममुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
शुरू कब किया गया 24 जून 2024 को
आयु सीमा 21 से 65 वर्ष
लाभ महिलाओं को हर महीने ₹1500 मिलेंगे
आवेदन की तरीका ऑनलाइन/ऑफलाइन
आवेदन की अंतिम तिथि सितंबर 2024
लाभार्थी महाराष्ट्र की राज्य की महिलाएं

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Money Credit

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना से ₹4500 मिलना शुरू हो चुका है, महिलाओं के मोबाइल पर पैसे का SMS आना शुरू हो गया है। तीसरी किस्त की राशि 14 सितंबर से 19 सितंबर के बीच सभी महिलाओं के बैंक के खाते में जमा किए जाएंगे।

जिन महिलाओं को ₹3000 पहले नही मिले उन्हे ₹4500 मिलेंगे और जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त मिलकर ₹3000 मिले हैं उन्हें ₹1500 प्राप्त होंगे।

माझी लाडकी बहीण योजना के पैसे नहीं मिले तो करे ये काम, खाते में आएंगे 10 मिनट में पैसे

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत तीसरी किस्त की राशि सरकार द्वारा भुगतान किया जाएगा, जिनके आवेदन को स्वीकृति मिल चुकी है उन्हें की तीसरी किस्त की राशि 14 सितंबर से 19 सितंबर के बीच प्राप्त हो जाएगी। तीसरी किस्त की वितरण प्रक्रिया सरकार द्वारा शुरू कर दी गई है।

जिसमें उन महिलाओं के लाभ दिए जा रहे है जो इस योजना के लिए पात्र है। मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महाराष्ट्र राज्य की 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं की द्वारा फॉर्म जमा किए गए हैं, जबकि 30 सितंबर तक आवेदन की संख्या बढ़कर 2.5 करोड़ तक होने की संभावना है।

14 सितंबर से वितरण प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना में 14 सितंबर से वितरण प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। 14 सितंबर को सोलापुर में लाडकी बहीण योजना का विशेष कार्यक्रम आयोजन किया गया जिसमें लाभार्थी महिलाओं के खाते में पैसे भेजने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

लाखों महिलाओं को तीसरी किस्त से पैसे मिल चुके हैं, तीसरी किस्त में महिलाओं को ₹1500 से लेकर ₹4500 तक प्राप्त हो रहे हैं। ये धनराशि सभी महिलाओं को 19 सितंबर तक प्राप्त हो जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon