Maiya Samman Yojana Karam Festival Gift: करम पर्व के शुभ अवसर पर मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त बहनों को मिलेगी

Maiya Samman Yojana Karam Festival Gift: झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना से जुड़ी एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर सामने निकलकर आ रही है। सरकार ने मंईयां सम्मान योजना के दूसरे किस्त की तिथि का घोषणा कर दिया है। राज्य की लाखों बहने पहली किस्त मिलने के बाद दूसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

दूसरी किस्त कब जारी होगी इसकी फाइनल तिथि निकलकर आ चुकी है। सरकार ने मंईयां सम्मान योजना के दूसरे की तिथि का घोषणा ट्विटर (X) में एक पोस्ट के जरिए किया है। दूसरी किस्त से जुड़ी संपूर्ण अपडेट जानने के लिए आप लेख में अंत तक बन रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maiya Samman Yojana Karam Festival Gift

मंईयां सम्मान योजना झारखंड सरकार द्वारा गरीब महिलाओं के लिए शुरू की गई एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके लाभ से महिलाएं बहुत ही ज्यादा खुश है। मंईयां सम्मान योजना से 48 लाख से भी अधिक महिलाओं को पहली किस्त ₹1000 मिल चुकी है।

पहली किस्त के बाद अब दूसरी किस्त की बारी है जो सरकार करम पर्व के शुभ अवसर पर राज्य की लाखो बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी जिसकी जानकारी ट्विटर (X) के माध्यम से सरकार द्वारा साझा किया गया है। तो अगर आप मंईयां सम्मान योजना के दूसरे किस्त का इंतजार कर रही है तो आपको जल्द ही ये किस्त प्राप्त होगी।

करम पर्व पर मिलेगी दूसरी किस्त

झारखंड सरकार मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त करम पर्व के पावन शुभ अवसर पर राज्य की लाखों बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी। दूसरी किस्त की राशि उन बहनों को सरकार देने वाली है जो इस योजना के सभी पात्रता को पूर्ण कर रही है एवं जिस महिला ने मंईयां सम्मान योजना में आवेदन किया है।

आवेदन करने के बाद जिन महिलाओं के आवेदन को अप्रूवल मिला है सरकार द्वारा उन्हें दूसरी किस्त की राशि देने वाली है। आपको दूसरी किस्त की राशि मिलेगी या नहीं? आप सरकार द्वारा जारी की गई अप्रूवल लिस्ट में नाम चेक कर पता कर सकते हैं। अप्रूवल लिस्ट आपको नजदीकी ग्राम पंचायत कार्यालय से प्राप्त हो जाएगा।

मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त कब और कितनी मिलेगी, पूरी जानकारी देखें

दूसरी किस्त में कितने पैसे मिलेंगे

मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त में राज्य की महिलाओं को सरकार ₹1000 देने वाली है। सरकार ने हाल ही में मंईयां सम्मान योजना के किस्त में बढ़ोतरी करने का घोषणा किया है परंतु मंईयां सम्मान योजना के किस्त में बढ़ोतरी अगले वर्ष किया जाएगा।

मंईयां सम्मान योजना के किस्त में प्रत्येक वर्ष ₹250 की बढ़ोतरी की जाएगी और 5 वर्ष पश्चात इस योजना से सभी बहनों को ₹2250 की किस्त हर महीने प्राप्त होंगे। वहीं राज्य की वंचित महिला जो जिन्हें पहली किस्त नहीं मिली है उन्हें संभवत दूसरी किस्त में ₹1000 की जगह ₹2000 मिलेंगे।

मंईयां सम्मान योजना का पैसा इनको मिलेगा

मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत झारखंड सरकार द्वारा राज्य की उन महिलाओं एवं बेटियों के बैंक खाते में ₹1000 की किस्त ट्रांसफर करेगी जिन्होंने आवेदन किया है एवं जिनके आवेदन को अप्रूवल मिला है।

बता दे की मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत अब तक जिन महिलाओं ने आवेदन कर दिया है और जिनके आवेदन को अप्रूवल मिल गया है उन्हें दूसरी किस्त की राशि प्राप्त होगी, साथ ही राज्य की ऐसी महिला जो इस योजना के लिए योग्य है उसे दूसरी किस्त मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon