Ladli Behna Awas Yojana New Big Update: 4 लाख 75 हजार लाडली बहनों को मिलेंगे आवास योजना का लाभ, आदेश जारी

Ladli Behna Awas Yojana New Big Update: लाडली बहना आवास योजना से जुड़ी एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रही है मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत जल्द ही महिलाओं को घर बनाने हेतु पहली किस्त उपलब्ध कराने वाली है। पहली किस्त की राशि मिलने के बाद महिलाएं घर बनाने के कार्य को शुरू कर सकती है।

बता दे कि पहली किस्त की राशि राज्य की 4 लाख 75 हजार लाडली बहनों को मिलेगी। लाडली बहना आवास योजना से राज्य की महिलाओं को कुल 1,20,000 रुपए मिलेंगे। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरु की गई लाडली बहना आवास योजना से जुड़ी संपूर्ण अपडेट क्या है? तथा किन महिलाओं को आवास योजना की किस्त प्राप्त होगी? इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए आप लेख में अंत तक बने रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Awas Yojana New Big Update

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना आवास योजना को लेकर बड़ी अपडेट निकलकर आ रही है। जल्द ही सरकार लाडली बहना आवास योजना का लाभ राज्य की पात्र महिलाओं को देने वाली है। बता दे की सरकार पहली किस्त में महिलाओं को ₹25000 देगी, लाडली बहना आवास योजना की सूची में जिन महिलाओं के नाम है उन्हें ये पैसे मिलेंगे।

लाडली बहना आवास योजना की सूची में आवेदन जमा करने वाले महिलाओं के नाम है। सरकार ने आवेदन करने के पश्चात प्रतीक्षा सूची जारी किया था जिसमें सिर्फ पात्र महिलाओं के नाम शामिल है। ऐसी महिलाओं को जल्द ही सरकार पहली किस्त देने वाली है, मिली जानकारी के अनुसार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त राज्य की 4 लाख 75 हजार लाडली बहनों को मिलेगी।

लाडली बहना आवास योजना को पैसे कब मिलेंगे

लाडली बहना आवास योजना का पैसा सरकार द्वारा 4 लाख 75 हजार लाडली बहनों को जल्द ही देगी। इसमें उन महिलाओं को लाभ दिए जाएंगे जो गरीब रेखा के अंतर्गत आती है या जिन्होंने आवेदन किया किया है। हालांकि सरकार ने अभी लाडली बहना आवास योजना की राशि को लेकर फाइनल तिथि का अनाउंसमेंट नहीं किया है।

सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की राशि पर रोक लगाई गई है। संबंधित विभाग का कहना है की लाडली बहना आवास योजना का लाभ महिलाओं को पारदर्शिता के साथ जांच के उपरांत उपलब्ध कराई जाएगी, इसमें उन महिलाओं को लाभ दिया जाएगा जिनका नाम लाडली बहना आवास योजना की सूची में शामिल होगा।

लाडली बहना आवास योजना की सूची कैसे चेक करें

यदि आपने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन कर दिया था तो अब आपको इसकी लिस्ट को अवश्य ही चेक करना चाहिए क्योंकि लिस्ट में नाम जिन महिलाओं के हैं उन्हें आगे चलकर सरकार लाभ प्रदान करेगी। आवास योजना की लिस्ट चेक करने के लिए आप नीचे बताए स्टेप को फॉलो करे –

  • लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट चेक करने हेतु आपको आधिकारिक वेबसाइट में सबसे पहले जाना है।
  • मुख्य पेज पर आवास सॉफ्ट पर रिपोर्ट पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद स्टेटस आफ आधार पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको राज्य, जिला, ब्लाक, ग्राम इत्यादि का चयन करना है।
  • इसके बाद स्कीम में लाडली बहना आवास योजना का चयन करना है।
  • और फिर ईयर का चयन कर सर्च के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की सूची खुलकर आ जाएगी।
  • इसमें आप अपना नाम आसनी से चेक कर सकती हैं।

सूची में यदि आपका नाम है तो जल्द ही आपको योजना से लाभ मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon