Maiya Samman Yojana 1st Installment Jari: मंईयां सम्मान योजना ₹1000 की पहली किस्त मिलना शुरू, 57120 महिलाओं को आज मिला लाभ

Maiya Samman Yojana 1st Installment Jari : मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर एक बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। सरकार द्वारा 18 अगस्त को मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त 57120 महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है। मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त सरकार द्वारा 18 अगस्त को पाकुड़ जिला के 57120 महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है।

इसके बाद मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त राज्य की महिलाओं को 31 अगस्त तक प्राप्त हो जाएगी। मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत किन-किन महिलाओं को पहली किस्त प्राप्त होगी, साथ ही आपको पहली किस्त की राशि कब तक प्राप्त होगी? इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए आप लेख में अंत तक बने रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maiya Samman Yojana 1st Installment Jari

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत 40 लाख से भी अधिक महिलाओं के द्वारा वर्तमान समय तक आवेदन किया गया है जिनमें से 31 लाख महिलाओं की आवेदन को स्वीकृति मिली है। स्वीकृति प्रक्रिया वर्तमान समय में तीव्र गति से चल रही है और महीने के अंत तक सरकार द्वारा सभी आवेदन को जांच कर अप्रूव भी कर देगी।

इसके अलावा स्वीकृति मिलने वाले महिलाओं को पहली किस्त की राशि भी 31 अगस्त तक प्राप्त हो जाएगी। बता दे की 18 अगस्त को झारखंड सरकार के द्वारा एक विशेष कार्यक्रम के दौरान पाकुड़ जिला के 57120 महिलाओ के बैंक खाते में ₹1000 की किस्त की राशि ट्रांसफर की गई है।

पाकुड़ जिला से कुल 1 लाख 10 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें 80 हजार आवेदनों की स्वीकृति मिली है और इनमे से 57 हजार महिलाओं के बैंक खाते में सरकार द्वारा 1000 रुपए की किस्त ट्रांसफर की गई है।

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana From PDF

31 अगस्त तक सभी महिलाओं को मिलेगी ₹1000 की किस्त

मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत झारखंड सरकार 31 अगस्त तक राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की किस्त ट्रांसफर करेगी, जिन भी महिलाओं के द्वारा इस योजना के अंतर्गत आवेदन किया गया है एवं जिनके आवेदन को स्वीकृति मिली है सरकार द्वारा उन्हें इस योजना से लाभ दिया जा रहा है।

अगर आपने भी इस योजना के अंतर्गत आवेदन कर दिया है तो आपको 1000 रुपए की किस्त 31 अगस्त तक प्राप्त हो जाएगी और यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आप ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों ही तरीके से फॉर्म को भरकर लाभ ले सकती हैं।

पाकुड़ जिला के इन महिलाओं को मिल गई ₹1000 की किस्त

पाकुड़ जिला के 57120 महिलाओं के बैंक खाते में 18 अगस्त को मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त ₹1000 सरकार द्वारा ट्रांसफर कर दी गई है। ये ₹1000 की राशि उन महिलाओं को प्राप्त हुई है जिन्होंने आवेदन किया है और जिनके आवेदन को स्वीकृति मिली है।

हर महीने 15 तारीख को मिलेगी मंईयां सम्मान योजना की किस्त

मंईयां सम्मान योजना के किस्त की राशि सरकार द्वारा इसके पश्चात हर महीने के 15 तारीख तक ट्रांसफर करेगी। सरकार ये किस्त की राशि उन महिलाओं के बैंक के खाते में ट्रांसफर करेगी जिन्होंने आवेदन किया है एवं जिनके आवेदन को स्वीकृति मिल गईं है।

आवेदन की स्वीकृति मिलने के पश्चात यदि महिला का नाम मंईयां सम्मान योजना की लाभार्थी सूची में शामिल होता है तो उस महिला को इस योजना की पहली किस्त अवश्य ही प्राप्त होगी।

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana Installment

मंईयां सम्मान योजना का आवेदन कैसे करें

मंईयां सम्मान योजना का लाभ पाने के लिए झारखंड राज्य की महिलाओं को आवेदन करने होंगे। जिन भी महिलाओं के द्वारा अभी तक आवेदन नहीं किया गया हैं वह नजदीकी पंचायत कार्यालय तथा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकती है।

ऑनलाइन आवेदन के लिए वह नजदीकी CSC केंद्र जा सकती है जहां से वह ऑनलाइन माध्यम से फार्म भर कर हर महीने ₹1000 की सहायता राशि प्राप्त प्राप्त कर सकती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon