Majhi Ladki Bahin Yojana 3000 Rupees : सरकार इस दिन महिलाओं के खातें में ट्रांसफर करेगी माझी लाडकी बहिन योजना के 3000 रुपए

Majhi Ladki Bahin Yojana 3000 Rupees : महाराष्ट्र सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना का शुरूआत किया गया है जिसके तहत राज्य की पात्र महिलाओं के बैंक खाते में सरकार जल्द हो 2 किस्त के ₹3000 जमा करने वाली है।

मिली जानकारी के अनुसार आगामी रक्षाबंधन पर राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में सरकार माझी लाडकी बहिन योजना का पैसा ट्रांसफर करेगी। क्या है पूरी अपडेट जानने के लिए आप लेख में अंत तक बन रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Majhi Ladki Bahin Yojana 3000 Rupees

हाल ही में महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजित पवार जी के द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान लाडकी बहिन योजना का फ्रॉम भरने को लेकर महिलाओं को कहा गया है। इस योजना के आवेदन की शुरुआत 1 जुलाई से ही सरकार द्वारा कर दी गई है। राज्य की जो भी पात्र महिलाएं वह इस योजना का फॉर्म को भर कर हर महीने ₹1500 प्राप्त कर सकती है।

परंतु जल्द ही सरकार जुलाई और अगस्त 2 महीने के पैसा एक साथ महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करने जा रही है। जिन भी महिलाओं के द्वारा अब तक इस योजना का फॉर्म नहीं भरा गया है उन्हें बता दे कि भले ही अगस्त महीने में आपने इस योजना का फॉर्म भरा हो, लेकिन अगर आप इसके सभी पात्रता को पूर्ण करते हैं तो जुलाई महीने से ही आपको इसके किस्त का भुगतान किया जाएगा।

19 अगस्त को रक्षाबंधन है और रक्षाबंधन के अवसर पर सरकार महिलाओं के खाते में जुलाई और अगस्त दोनो महीने के मिलाकर कुल ₹3000 भुगतान करने की प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े :- माझी लाडकी बहिन योजना का स्टेटस चेक करे सिर्फ 2 मिनट में

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के द्वारा कही गई बाते

सबसे पहले तो हम आपको बता दे की महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के द्वारा लाडकी बहिन योजना को लेकर पहली किस्त अगले महीने यानी कि रक्षाबंधन के अवसर पर जारी की जाएगी इसके बारे में बताया गया है। सरकार द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार 15 अगस्त से 19 अगस्त के बीच राज्य की महिलाओं को रक्षाबंधन के त्यौहार के दौरान लाडकी बहिन योजना की किस्त दी जाएगी।

इस योजना का लाभ में महाराष्ट्र राज्य की 21 से 65 वर्ष के बीच की विवाहित, तलाकशुदा, निराश्रित महिलाओं को सरकार देने वाली है जिनके परिवार का वार्षिक इनकम तो 2.5 लाख रुपए से कम है।

महिलाएं ऐसे भरे अपना फार्म

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना के अंतर्गत जिन भी महिलाओं के द्वारा अब तक फॉर्म नहीं भरा गया है वह आधिकारिक पोर्टल, नारी शक्ति दूत ऐप या संबंधित शिविर में जाकर फॉर्म भर सकती है। फॉर्म भरने के अंतिम तिथि सरकार द्वारा 31 अगस्त तक निर्धारित किया गया है तो राज्य की महिलाएं जो योजना का लाभ लेना चाहती है वह इस तिथि से पहले ही फॉर्म भरे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon