Ladli Behna Yojana : बड़ी खुशखबरी, CM मोहन यादव लाडली बहनों को 01 अगस्त को देंगे बड़ा उपहार, मिलेंगे 250 रुपए

मध्य प्रदेश राज्य की लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। जैसा कि सरकार द्वारा लाडली बहना योजना का संचालन कर रही रहा है, इस योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए का किस्त प्राप्त होता है। अब तक 14वीं किस्त की राशि महिलाओं को मिल चुकी है, वही इसके बाद सरकार 15वीं किस्त की राशि 05 से 10 अगस्त के बीच महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी।

लेकिन उससे पहले CM मोहन यादव जी द्वारा लाडली बहनों को लिए बड़ा ऐलान किया गया है सरकार द्वारा किए गए ऐलान के अनुसार अगस्त के 01 तारीख को लाडली बहनों के बैंक खाते में 250 रुपए अतिरिक्त डाले जाएंगे जिस पर कैबिनेट के बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा घोषणा की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल अगस्त के महीने में रक्षाबंधन के साथ अन्य कई त्यौहार है जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी जा रही है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत सावन के महीने में लाडली बहनों के बैंक के खाते में 01 तारीख को ₹250 अलग से आने वाली हैं जिसका लाभ राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं को प्राप्त होगा।

इसे भी पढ़े :रक्षाबंधन पर शुरू होगी लाडली बहना योजना का तीसरा चरण महिला, महिलाएं ऐसे भरे फॉर्म

सावन महीने में लाडली बहनों को मिलेंगे 1500 रुपए

रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी जा रही है। बता दे की सावन के माह में प्रत्येक लाडली बहनों के खाते में सरकार 01 तारीख को ₹250 अतिरिक्त ट्रांसफर करने जा रही है और प्रति महीना जारी की जाने वाली राशि ₹1250 को प्रति महीना के अनुसार अगस्त के 05 या 10 तारीख तक महिलाओं के बैंक खाते में भेज दीए जाएंगे, यानी कि अगस्त महीने में लाडली बहनों को कुल ₹1500 प्राप्त होने जा रही हैं।

इसे भी पढ़े :बड़ी खुशखबरी, लाडली बहनों के बैंक के खाते में इस दिन आएगी आवास योजना पहली किस्त

लाडली बहना योजना की राशि कब बढ़ेगी?

जैसा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा लाडली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर ₹3000 तक करने की करने की घोषणा की गई थी। तब से राज्य की महिलाएं आस लगाए बैठी है की लाडली बहना योजना के अंतर्गत उन्हें ₹3000 महीना प्राप्त होगा। सरकार लाडली बहना योजना की राशि को ₹250 हर किस्त में बढ़ोतरी कर ₹3000 तक करेगी।

पहले इस योजना के अंतर्गत लाडली बहनों को ₹1000 मिलते थे जिसमें बढ़ोतरी कर ₹1250 किया गया है, फिलहाल अगस्त के महीने में लाडली बहनों को खाते में ₹1500 आने वाली हैं परंतु इसके अगले किस्त में महिलाओं को ₹1250 या ₹1500 प्राप्त होंगे इसके बारे में सरकार द्वारा अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon