Ladli Behna Yojana 15th Kist : लाडली बहनों को 15वीं किस्त के साथ मिलेंगे 3 बड़े उपहार, जाने क्या है अपडेट

Ladli Behna Yojana Next Kist And 2 Big Gift : मध्य प्रदेश राज्य की लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। जैसा कि आपको पता है मध्य सरकार लाडली बहना योजना का संचालन कर रही है इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना आवास योजना का भी संचालन कर रही है।

राज्य की महिलाएं लाडली बहना योजना के 15वीं किस्त के साथ-साथ लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की राशि का भी इंतजार कर रही है। अब राज्य की इन महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दे कि जल्द ही सरकार महिलाओं को इन दोनों ही योजनाओं पर बड़ी सौगात देने जा रही है। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाडली बहनों के लिए क्या अपडेट जारी किया गया है इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए आप इस पोस्ट में अंत तक बने रहें।

Ladli Behna Yojana Next Kist And 3 Big Gift

मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना योजना के साथ-साथ लाडली बहना आवास योजना का संचालन कर रही है। लाडली बहना योजना में सरकार द्वारा महिलाओं को हर महीने ₹1250 का किस्त दिया जाता है जबकि लाडली बहना आवास योजना में सरकार द्वारा कुल 1 लाख 20 हज़ार रुपए जारी किए जाएंगे।

जिसके पहले किस्त में महिलाओं को ₹25000 प्राप्त होंगे। अब सरकार द्धारा इन दोनों ही योजनाओं पर अपडेट जारी किया गया है। सरकार द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार जल्द ही राज्य की लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त मिलेगी।

Ladli Behna Yojana Next Kist And 2 Big Gift

साथ ही सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की राशि में की राशि में बढ़ोतरी किया जाएगा। इसके अलावा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी जल्द ही शुरु किया जाएगा। वही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त भी सरकार द्वारा जारी की जाएगी।

लाडली बहना योजना का फॉर्म कैसे भरें?

15वीं किस्त का पैसा इस दिन मिलेगा

लाडली बहनों को 15वीं किस्त का पैसा सरकार द्वारा जल्द ही दिया जाएगा। 14वीं किस्त का पैसा सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में 5 जुलाई को भेजा गया था।

अब सरकार इसके अगले किस्त की राशि को अगले महीने अगस्त के महीने में महिलाओं के बैंक के खाते में ट्रांसफर करेगी। 15वीं किस्त की राशि सरकार 5 से 10 अगस्त के बीच महिलाओं की बैंक के खाते में ट्रांसफर कर देगी।

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही शुरू किया जाएगा जिसको लेकर राज्य की लाखों लाडली बहने लंबे समय से इंतजार कर रही है। लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रही लाडली बहनों का जल्द ही इंतजार खत्म कौन होने को है।

सरकार द्वारा तीसरे चरण का शुरुआत अगले महीने अगस्त में किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार 15वीं किस्त के साथ ही तीसरे चरण का शुरुआत भी करेगी जिसमें राज्य के वंचित महिलाएं आवेदन कर हर महीने लाभ ले पाएगी।

लाडली बहनों को हर महीने ₹1500 मिलेंगे

लाडली बहना योजना का शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के किया गया है। इस योजना की शुरुआत में राज्य की महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए मिले थे लेकिन बाद में इसकी राशि में बढ़ोतरी कर सरकार द्वारा 1250 रुपए किया गया।

राज्य की महिलाएं लंबे समय से इसके किस्त की राशि का बढ़ने का इंतजार कर रही है जो जल्द ही सरकार द्वारा बढ़ाया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार 15वीं किस्त में सरकार महिलाओं के बैंक के खाते में ₹1500 ट्रांसफर कर सकती है।

Ladli Behna Awas Yojana Big News

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त

लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के शुरू किया गया एक पहल है जिसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तर्ज पर शुरू किया गया था। इस योजना का आवेदन विधानसभा चुनाव से पहले लिया गया था लेकिन अब तक इसकी एक भी किस्त सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है।

समय-समय पर लाडली बहना आवास योजना पर सरकार द्वारा अपडेट जारी किया जाता है हालांकि अब सरकार द्वारा इसके पहले किस्त पर अपडेट भी दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त मध्य प्रदेश सरकार राज्य की महिलाओं के बैंक के खाते में 15वीं किस्त की राशि जारी करने के पश्चात भेज देगी।

हालांकि लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त राज्य की महिलाओं को लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त के साथ मिलेगा या नहीं? सरकार ने इसके बारे कोई ऑफिशियल सूचना नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15वीं किस्त के साथ महिलाओं को आवास योजना की पहली किस्त मिलने की पूरी संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon