PM Awas Yojana Jharkhand Big Update: पीएम आवास योजना का रुका हुआ पैसा मिलना शुरू, जाने ताजा अपडेट

PM Awas Yojana Jharkhand Big Update: प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसा मिलना शुरू हो चुका है। बता दे कि झारखंड राज्य में लाभुको को प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे मिलना शुरू हो गया है।

झारखंड राज्य के पीएम आवास योजना के लाभुको का पैसा काफी लंबे समय से रुका हुआ था परंतु अब राज्य के लाभुको को पैसा मिलना शुरू हो चुका है। यदि आपका नाम पीएम आवास योजना की लिस्ट में है तो आपको इस योजना के अंतर्गत पैसे ही प्राप्त होंगे। आज के इस पोस्ट में आपको PM Awas Yojana Jharkhand Big Update के बारे में संपूर्ण जानकारी मिलेगा तो आर्टिकल में अंत तक बन रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Awas Yojana Jharkhand Big Update

प्रधानमंत्री आवास योजना का संचालन भारत सरकार लगभग सभी राज्यों में कर रही है। इसी प्रकार से प्रधानमंत्री आवास योजना का संचालन झारखंड राज्य में भी किया जा रहा है। किन्हीं कारणों की वजह से लंबे समय से राज्य के लाभुको पैसा नहीं मिल रहा था लेकिन सरकार द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार अब राज्य के लोगो को पीएम आवास योजना का पैसा मिलना शुरू हो चुका है।

सरकार द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुको को पैसे उनके बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर किए जा रहे है। पीएम आवास योजना के अंतर्गत झारखंड राज्य के 150 लाभुकों में 90 लाख रुपए सरकार द्वारा भुगतान किया जा चुका है। जिनका भी पीएम आवास योजना का पैसा रुका है वैसे सभी लोगों को सरकार पीएम आवास का रुका हुआ पैसा दे रही है।

पीएम आवास का पैसा सिर्फ इन्हें मिलेगा

पीएम आवास योजना के अंतर्गत वर्तमान समय में झारखंड राज्य के वैसे लोगों को सरकार किस्तों की राशि ट्रांसफर कर रही है जिनका किसी कारण वश पैसा रुका हुआ था। अगर आपने पीएम आवास योजना के लिए पहले ही आवेदन किया है और आपका जिओ टेक हो जाने के पश्चात बाद भी पैसे नहीं मिले है तो ही आपको पीएम आवास योजना के पैसे प्राप्त होंगे।

PM Awas Yojana Jharkhand Big Update

पीएम आवास योजना का रुका हुआ पैसा आपको मिला है या नहीं इसके लिए सबसे पहले आपको अपना स्टेटस चेक करना चाहिए। अगर आपको पेमेंट नहीं मिला है तो वैसे स्थिति में सबसे पहले आप लिस्ट में अपना नाम चेक करें क्योंकि जिन भी लोगों का पीएम आवास योजना की लिस्ट में नाम है उनको ही केवल सरकार रुका हुआ पैसा ट्रांसफर कर रही है।

पीएम आवास में कितने पैसे मिलते हैं

पीएम आवास योजना में सरकार द्वारा ₹120000 से ₹130000 घर बनाने हेतु उपलब्ध कराए जाते हैं। इस योजना में पहाड़ी क्षेत्र के परिवारों को ₹130000 जबकि मैदानी क्षेत्र के परिवारों को ₹120000 दिए जाते हैं। सरकार द्वारा जारी की जाने वाली लाभुको के बैंक के खाते में सीधे ट्रांसफर की जाती है।

पीएम आवास योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि सरकार द्वारा कुल 3 किस्तों में जारी की जाती है। पीएम आवास योजना के वैसे लोगों को मिलते हैं जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल होता है। अगर आपका नाम पीएम आवास योजना के लिस्ट में शामिल है तो ही आपको पैसे मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon