Ladli Behna Awas Yojana: बड़ी खुशखबरी लाडली बहनों के बैंक के खाते में इस दिन आएगी पहली किस्त, जाने ताजा अपडेट

Ladli Behna Awas Yojana Pahli Kist Next Month: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। लाडली बहना आवास योजना में आवेदन करने वाली महिलाएं लंबे समय से इसके पहले किस्त का इंतजार कर रही है। अगर आप भी लाडली बहना आवास योजना के पहले किस्त का इंतजार कर रही है तो पहले किस्त में आपको सरकार ₹25000 देने वाली हैं जिसको लेकर नया अपडेट भी सामने आ रही है। क्या है पूरी अपडेट जानने के लिए आप आर्टिकल को पूरा पढ़े।

जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा राज्य की महिलाओं को पक्के मकान की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु लाडली बहना आवास योजना का शुरूआत किया गया है जिसके तहत राज्य की लाखों महिलाओं के द्वारा आवेदन किया गया है। इस योजना का आवेदन फार्म विधानसभा चुनाव से पहले भर गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहन आवास योजना का फॉर्म भरे हुए लगभग 1 साल होने लगे हैं तब से महिलाएं पहली किस्त का इंतजार कर रही है। सरकार द्वारा Ladli Behna Awas Yojana में घर बनाने हेतु 1 लाख 20 हजार रुपए उपलब्ध कराएगी जो राज्य की महिलाओं को जल्द ही मिलेंगे।

Ladli Behna Awas Yojana 2024

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य की लाडली बहनों को पक्के मकान की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु लाडली बहना आवास योजना का शुरूआत किया है इस योजना में सरकार द्वारा राज्य की वंचित परिवार की महिलाओं को 1 लाख 20 हजार रुपए देगी।

Ladli Behna Awas Yojana

योजना का लाभ सरकार द्वारा वैसी महिलाओं को दिया जाएगा जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या फिर अन्य कोई आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। इस योजना का लाभ वैसे परिवार की महिलाओं को सरकार देगी जिन्होंने इसके आवेदन फार्म को भरा है एवं जिनका नाम इस योजना की लिस्ट में शामिल है।

सिर्फ 5 लाख महिलाओं को मिलेगी पहली किस्त

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की लाडली बहनों को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। Ladli Behna Awas Yojana के अंतर्गत राज्य की बहुत सी महिलाओं ने आवेदन किया है जबकि सरकार द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार राज्य की 4 लाख 75 हजार महिलाओं को केवल इस योजना का लाभ मिलेगा।

ऐसी महिला जिन्हें प्रधानमंत्री आवा योजना का लाभ नहीं मिला है वैसे महिलाओं को इस योजना में लाभ नहीं मिलेगी। इसके अलावा सरकार ने लाडली बहना आवास योजना के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम और दिशा निर्देश बनाए हैं जिसे पूरा करने वाले महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा।

सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाली राशि की मदद से महिलाओं को दो या उससे अधिक कमरों वाला पक्का मकान का निर्माण करना होगा जिसके लिए सरकार इसमें कुल 1 लाख 20 हजार रुपए की राशि महिलाओं को देगी। इन रुपए में से पहले किस्त में केवल महिलाओं को 25 हजार रुपए प्राप्त होंगे जिसकी मदद से घर बनाने का कार्य शुरू करना होगा।

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कब मिलेगी?

लाडली बहना आवास योजना के पहले किस्त का पैसा राज्य की महिलाए लंबे समय से इंतजार कर रही है लेकिन अभी भी उन्हें इसकी पहली किस्त की राशि प्राप्त नहीं हुई है। लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त आपको कब तक प्राप्त होगी इसको लेकर सरकार ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त आखिरी जुलाई या फिर अगस्त के महीने में राज्य की महिलाओं की बैंक के खाते में डाल सकती है। उससे पहले आप सरकार द्वारा जारी की गई लिस्ट में महिला अपना नाम चेक कर ले क्योंकि सरकार द्वारा जारी की जाने वाली लिस्ट में जिन भी महिलाओं का नाम होगा उन्हें ही केवल पहले किस्त के ₹25000 सरकार द्वारा दिए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon