Abua Awas Yojana 2nd Target 1st Kist: अबुआ आवास योजना दूसरे टारगेट की पहली किस्त इस दिन मिलेगा, जाने ताजा अपडेट

Abua Awas Yojana 2nd Target 1st Kist : यदि आप झारखंड राज्य के रहने निवासी हैं और आपने अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन किया है तो आज हम आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं। जैसा कि आपको पता है हाल ही में झारखंड सरकार द्वारा अबुआ आवास योजना का दूसरा टारगेट जारी किया गया है।

सरकार द्वारा जारी किए गए टारगेट के अनुसार वित्तीय वर्ष 2024-25 में राज्य के 4.5 लाख परिवारों को अबुआ आवास योजना का लाभ मिलेगा। तो अगर आपने पिछले वर्ष अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन किया है तो आपको वित्तीय वर्ष 2024-25 में लाभ प्राप्त होने की पूरी संभावना है। इस पोस्ट में आपको Abua Awas Yojana 2nd Target 1st Kist की संपूर्ण जानकारी मिलने वाली है तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Abua Awas Yojana 2nd Target 1st Kist

अबुआ आवास योजना के दूसरे टारगेट की पहली किस्त सरकार जल्द ही राज्य के 4.5 लाख लाभुको के बैंक खाते में सरकार ट्रांसफर करेगी। उससे पहले आपको इस योजना के सभी दस्तावेजों को पंचायत कार्यालय में जमा करना है। इसके अलावा दूसरे टारगेट की पहले किस्त की राशि सरकार द्वारा राज्य के वैसे 4.5 लाख लोगों को दिया जाएगा जिनका नाम लाभार्थी सूची में है।

अगर आपका नाम अबुआ आवास योजना की सूची में शामिल है तो आपको पहले किस्त के ₹30000 जल्द ही प्राप्त होंगे जिसकी मदद से आपको प्लिंथ लेवल के कार्य पूरा करना है। अबुआ आवास योजना में सरकार द्वारा 2 लाख रुपए 4 किस्तों में जारी करती है। पहले किस्त में ₹30000 दूसरे किस्त में ₹50000 तीसरे किस्त में 1 लाख रूपए, वही चौथे किस्त में ₹20000 मिलते हैं।

Abua Awas Yojana 3 Big Update

अबुआ आवास योजना सेकंड टारगेट की पहली किस्त कब मिलेगी?

अबुआ आवास योजना के सेकंड टारगेट की पहली किस्त सरकार द्वारा राज्य के 4.5 लाख परिवारों को दिया जाएगा। वहीं पहली किस्त में सरकार द्वारा राज्य के पात्र लाभुकों के बैंक खाते में ₹30000 की डाली जाएगी जिसकी मदद से प्लिंथ लेवल का कार्य पूरा करना होगा।

Abua Awas Yojana 2nd Target 1st Kist

अबुआ आवास योजना के दूसरे टारगेट की पहली किस्त सरकार कब जारी करेगी इसको लेकर कोई ऑफिशियल डेट नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार दूसरे टारगेट के पहली किस्त जुलाई के आखिरी सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह तक ट्रांसफर कर देगी।

पहली किस्त के ₹30000 केवल इन लोगो को मिलेगा

अबुआ आवास योजना के सेकंड टारगेट की पहली किस्त की राशि सरकार उन लाभुकों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी जो इस योजना के लिए पात्र है। अगर आपने पहले से ही इस योजना के लिए आवेदन कर दिया है और आप दूसरे टारगेट में लाभ प्राप्त करना चाहती हैं तो उसके लिए आपको सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले लिस्ट में नाम चेक करना चाहिए।

जल्द ही सरकार सभी पंचायत की सूची जारी करेगी जिसमें अगर आपका नाम रहेगा तो आपको सेकंड टारगेट की पहली किस्त जरुर मिलेगी।

Abua Awas Yojana From Download

अबुआ आवास योजना सेकंड टारगेट की लिस्ट चेक कैसे करें?

अबुआ आवास योजना के सेकंड टारगेट की लिस्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने ग्राम पंचायत के कार्यालय में जाना है। जहां से आपको अबुआ आवास योजना का सेकंड टारगेट लिस्ट प्राप्त होगा। यहां आप लिस्ट चेक कर पता कर सकते हैं आपको दूसरे टारगेट में लाभ मिलेगा या नहीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon