Ladli Behna Awas Yojana Reject List: इन महिलाओं को नहीं मिलेगा आवास योजना के 1 लाख 20 हजार रुपए, नई गाइडलाइन जारी

Ladli Behna Awas Yojana Reject List : मध्य प्रदेश राज्य की लाडली बहनों के लिए वर्तमान समय में बड़ी अपडेट निकलकर आ रही है बता दे की सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना को लेकर नया गाइडलाइन जारी करते हुए राज्य की लाखों महिलाओं का नाम आवास योजना की पात्रता सूची से हटा दिया गया है।

राज्य की ऐसी महिला जो लंबे समय से लाडली बहना आवास योजना के पैसे का इंतजार कर रही है उनके लिए यह बुरी खबर है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना के नियम में अब बदलाव किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके अनुसार राज्य की केवल उन महिलाओं को लाभ मिलेगा जो इस योजना के सभी नियमों का पालन करती है एवं जिनका नाम लाडली बहना आवास योजना की सूची में शामिल है। इस पोस्ट में आपको Ladli Behna Awas Yojana Reject List के बारे में संपूर्ण जानकारी मिलेगा तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Ladli Behna Awas Yojana 2024

लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहनों के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके तहत सरकार घर बनाने में आर्थिक मदद प्रदान करेगी। सरकार द्वारा इस योजना में राज्य की महिलाओं को 1 लाख 20 हज़ार रुपए दिए जाएंगे लेकिन वर्तमान समय में लाडली बहना आवास योजना को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है।

Ladli Behna Awas Yojana Reject List

सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना का रिजेक्ट लिस्ट जारी किया गया है। लिस्ट में नाम शामिल रहने वाली महिलाओं को आवास योजना का पैसा नहीं मिलेगा। सरकार द्वारा हाल ही में लाडली बहना आवास योजना को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया गया है जिसके अनुसार केवल उन महिलाओं को लाभ मिलेगा जिनका नाम लिस्ट में शामिल है।

सिर्फ इन लाडली बहनों को मिलेंगे आवास का पैसा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना आवास योजना के तहत सरकार जल्द ही आवास योजना के पहले किस्त की राशि महिलाओं के बैंक के खाते में ट्रांसफर करेगी। लाडली बहना आवास योजना की सूची में जिन महिलाओं का नाम है सरकार उनके बैंक खाते में केवल पहले किस्त की राशि ट्रांसफर करेगी।

इसके अलावा जिन महिलाओं का नाम लाभार्थी सूची में नहीं है उन्हें आवास योजना का पैसा सरकार द्वारा नहीं दिया जाएगा यानी कि सरकार ने ऐसी महिलाओं का नाम लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट से हटा दिया है।

Ladli Behna Awas Yojana Reject List Check कैसे करें?

अगर आप मध्य प्रदेश राज्य की रहने वाली महिला है जिन्होंने लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म भरा है और आप लंबे समय से इसके किस्त का इंतजार कर रही है तो आपके लिए बुरी खबर है। सरकार द्वारा लाखों महिलाओं का नाम आवास योजना की लिस्ट से हटा दिया गया है।

आपका नाम लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट में शामिल है या हटा दिया गया है? आप इसकी जानकारी नीचे बताए स्टेप को फॉलो कर पता कर सकते हैं –

  • लाडली बहना आवास योजना लिस्ट चेक करने हेतु सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट में जाना है।
  • यहां मुख्य पेज पर लाडली बहना आवास योजना सूची का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद सबसे पहले आपको राज्य में मध्य प्रदेश का चयन करना है।
  • इसके बाद आपको अपने जिलों की सूची देखने को मिलेगा, आप जिस भी जिले के निवासी हैं उस पर क्लिक करें।
  • इसके पश्चात आपको अगले पेज में तहसील, जनपद, पंचायत का चयन करना है।
  • इसके बाद आपको अपने गांव के लिस्ट को सेलेक्ट करना है।
  • इसके बाद आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की सूची खुलकर आ जाएगी।
  • इस सूची में जिन भी महिलाओं का नाम है वही महिला केवल योजना के लिए पात्र है।
  • अगर आपका नाम इस सूची में शामिल नहीं है तो आपको लाडली बहना आवास योजना का पैसा नहीं मिलेगा।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon