Ladki Bahin Yojana 4th Installment: चौथी किस्त में महिलाओं की खाते में आएंगे ₹7500 रूपये, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Ladki Bahin Yojana 4th Installment: महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को प्रत्येक महीने वृत्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से माझी लाडकी बहीण योजना का शुरूआत किया गया है। अब तक इस योजना में राज्य की 2.4 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने फॉर्म भर दिए हैं जबकि 2 करोड़ महिलाएं योजना का लाभ पाने के लिए पात्र भी हो चुकी है।

हाल ही में Ladki Bahin Yojana 4th Installment को लेकर राज्य सरकार द्वारा बडी घोषणा की गई है। चौथी किस्त में महिलाओं के बैंक खाते में 7500 रूपये जमा किए जाएंगे। माझी लाडकी बहीण योजना चौथी किस्त को लेकर संपूर्ण अपडेट पाने के लिए आप लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladki Bahin Yojana 4th Installment Highlights

पोस्ट का नामLadki Bahin Yojana 4th Installment
योजना का नाममुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
राज्यमहाराष्ट्र
वर्ष2024
किस्त संख्या चौथी किस्त
चौथी किस्त कब मिलेगी अक्टूबर 2024 में
किस्त की राशि 1500 रूपये से लेकर 7500 रूपये तक मिलेंगे
हेल्पलाइन नंबर 181
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ladakibahin.maharashtra.gov.in/

Ladki Bahin Yojana 4th Installment

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के तीसरी किस्त के पैसे राज्य की करोड़ों महिलाओं को प्राप्त हो चुके हैं, तीसरी किस्त के बाद अब चौथी किस्त की बारी है जो जल्दी ही महिलाओं को मिलेगी। चौथी किस्त जारी होने से पहले कुछ बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार चौथी किस्त में महिलाओं को 7500 रूपये मिलेंगे।

हालांकि यह अपडेट सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चौथी किस्त में महिलाओं को 7500 रूपये मिलने की संभावना है। चौथी किस्त को लेकर क्या अपडेट है? चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

लाडकी बहीण योजना की पहली किस्त कब मिली

महाराष्ट्र सरकार द्वारा माझी लाडकी बहीण योजना की पहली किस्त की धनराशि अगस्त महीने में महिलाओं के बैंक खाते में जमा की गई थी।

लाडकी बहीण योजना की दूसरी किस्त कब जारी हुई

लाडकी बहीण योजना की दूसरी किस्त की राशि राज्य सरकार द्वारा जुलाई और अगस्त में आवेदन करने के बाद जिनके आवेदन को स्वीकृति मिली थी, उन्हें रक्षाबंधन पर उपलब्ध कराया गया था।

लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त कब मिली

महाराष्ट्र सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त के पैसे ट्रांसफर करने की प्रक्रिया 25 सितंबर से ही शुरू कर दी गई थी। 29 सितंबर तक राज्य की सभी महिलाओं को इस योजना से ₹1500 रूपये से लेकर 4500 रूपये तक प्राप्त हुए हैं।

लाडकी बहीण योजना की चौथी किस्त कब मिलेगी

लाडकी बहीण योजना की चौथी कि राज्य सरकार द्वारा दिवाली से पहले ट्रांसफर की जाएगी। संभवत: चौथी किस्त में महिलाओं को ₹3000 रूपये से लेकर 7500 रूपये मिलेंगे। चौथी किस्त में किन महिलाओं को कितने रुपए मिलेंगे चलिए जानते हैं।

माझी लाडकी बहीण योजना की चौथी किस्त कब और कितनी मिलेगी

चौथी किस्त में इन महिलाओं को ₹7500 रूपये मिलेंगे

चौथी किस्त में महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाखों महिलाओं को ₹7500 रूपये दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ₹7500 रूपये की राशि उन महिलाओं को मिलेगी, जिन्होंने आवेदन कर दिया है और जिनके आवेदन को स्वीकृति मिल चुकी है लेकिन उन्हें एक भी किस्त के पैसे नहीं मिले हैं।

महाराष्ट्र के जिन महिलाओं को माझी लाडकी बहीण योजना से पहली, दूसरी और तीसरी किस्त की राशि मिल चुकी है उन्हें ₹3000 मिलेंगे। हालांकि चौथी किस्त में महिलाओं को ₹3000 या ₹7500 रूपये मिलेंगे या नहीं? इस पर सरकार द्वारा कोई अपडेट नहीं दी गई है, लेकिन चौथी किस्त में महिलाओं को ₹1500 रूपये अवश्य ही मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon