Gogo Didi Yojana Jharkhand Launch Date Out: गोगो दीदी योजना के फॉर्म इस दिन से भरे जाएंगे, फाइनल तिथि आई

Gogo Didi Yojana Jharkhand Launch Date Out: गोगो दीदी योजना को लेकर आज हम आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं। जैसा की भाजपा सरकार के द्वारा गोगो दीदी योजना को लाया जा रहा है जिसके अंतर्गत राज्य की महिलाओं को 2100 रुपए हर महीने सहायता राशि दी जाएगी।

इस योजना का शुरुआत कब होगा? तथा इसकी घोषणा कब किया जाएगा? इसकी संपूर्ण जानकारी आज के इस लेख के जरिए आपको प्राप्त होगी। साथ ही सरकार द्वारा गोगो दीदी योजना को लेकर जारी की गई घोषणा की आधिकारिक सूचना की जानकारी भी आपको आज के इस लेख में प्राप्त होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गोगो दीदी योजना को झारखंड राज्य की मां एवं बच्ची को लाभ देने के लिए शुरू किया जाएगा। संभवत योजना का शुरुआत 3 या 4 अक्टूबर से किया जाएगा क्योंकि हेमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि भाजपा की ओर से 3 या 4 अक्टूबर को घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। पहले चरण की घोषणा पत्र में गोगो दीदी योजना को लागू भी किया जाएगा।

अगर आप भी गोगो दीदी योजना के लाभ का इंतजार कर रहे हैं तो बता दे कि जल्द ही इसका शुरुआत होने को है। गोगो दीदी योजना को लेकर ऑफिशियल जानकारी क्या-क्या आई है? नीचे आप पेपर कटिंग में देख सकती हैं जिसमें साफ-साफ बताया गया है योजना को कब लागू किया जाएगा? साथ ही महिलाओं को योजना से लाभ मिलना कब शुरू होगा।

Gogo Didi Yojana Jharkhand Launch Date Out Overview

आर्टिकल का नाम Gogo Didi Yojana Jharkhand Launch Date Out
योजना गोगो दीदी योजना
किसके द्वारा शुरू किया जा रहा बीजेपी झारखंड
लाभार्थी झारखंड राज्य की मां एवं बच्ची
लांच होने की तिथि 3 या 4 अक्टूबर
लाभ हर महीने ₹2100 मिलेंगे
ऑफिशल वेबसाइट जल्द लांच होगी
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन/ऑफलाइन

Gogo Didi Yojana New Update

जैसा कि आपको पता है झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने को है और बीजेपी सरकार मंईयां सम्मान योजना के जवाब में गोगो दीदी योजना ला रही है। गोगो दीदी योजना के अंतर्गत राज्य की मां एवं बच्ची को हर महीने ₹2100 की सहायता राशि प्राप्त होगी।

योजना के आवेदन का शुरुआत 3 या 4 अक्टूबर से होने की संभावना जताई जा रही है क्योंकि बीजेपी 3 या 4 अक्टूबर को पहले चरण की घोषणा पत्र जारी करेगी। पहले चरण का घोषणा पत्र जारी करने के साथ ही गोगो दीदी योजना को लागू किया जाएगा और जिसकी संपूर्ण जानकारी आप नीचे पेपर देख सकते हैं।

Jharkhand Gogo Didi Yojana
Jharkhand Gogo Didi Yojana

Gogo Didi Yojana Jharkhand Launch Date Out

गोगो दीदी योजना को भाजपा भाजपा के द्वारा लाया जा रहा है। इस योजना को लॉन्च 3 या 4 अक्टूबर को किया जाएगा जिसकी जानकारी हेमंत विश्व शर्मा के द्वारा दी गई है। योजना का शुरुआत होने के पश्चात भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर योजना की आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

योजना का फॉर्म ऑनलाइन या ऑफलाइन भरे जाएंगे, इस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आई है लेकिन जैसे ही कोई अपडेट आती है हम आपको इसकी जानकारी यहां उपलब्ध करा देंगे।

इसे भी पढ़े :- बुरी खबर!! मंईयां सम्मान योजना होगी बंद नहीं मिलेंगे पैसे, पुरी जानकारी देखें

झारखंड गोगो दीदी योजना के मुख्य बिंदु

  • गोगो दीदी योजना को झारखंड की महिलाओं के लिए भाजपा के द्वारा लाया जा रहा है जिसमें मां और बच्ची को हर महीने ₹2100 की सहायता राशि दी जाएगी।
  • यह योजना झारखंड की गरीब महिलाओं एवं बेटियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
  • गोगो दीदी योजना के अंतर्गत राज्य की मां एवं बच्चियों को योजना से लाभ विधानसभा चुनाव के पश्चात प्रदान किया जाएगा।
  • यदि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सत्ता आती है तो योजना को लागू किया जाएगा और लाभ प्रदान किया जाएगा।

गोगो दीदी योजना से मिलने वाले लाभ

  • गोगो दीदी योजना के अंतर्गत राज्य की मां एवं बच्चियों को हर महीने ₹2100 की सहायता राशि प्राप्त होगी।
  • इस योजना का लाभ राज्य की प्रत्येक गरीब महिलाएं एवं बेटियों आवेदन कर ले सकेंगी।
  • साथ ही गोगो दीदी योजना के अंतर्गत बालिका के जन्म के साथ ही उसे सम्मान राशि मिलेगी, भाजपा के संकल्प पत्र में इसका होगा उल्लेख।
  • गोगो दीदी योजना के अंतर्गत जारी की जाने वाली सहायता राशि DBT के जरिए महिलाओं एवं बेटियों के बैंक खाते में जमा की जाएगी।

गोगो दीदी योजना के लिए पात्रता

  • गोगो दीदी योजना के अंतर्गत झारखंड राज्य की मां एवं बेटियां आवेदन कर सकेंगी।
  • गोगो दीदी योजना के लाभ से महिलाएं अपनी आवश्यकताओं को पूर्ण करने हेतु अन्य किसी पर निर्भर नहीं रहेगी।
  • गोगो दीदी योजना का लाभ केवल झारखंड राज्य की मूल निवासी मां एवं बच्चियों को दिया जाएगा।
  • राज्य की ऐसी मां या बच्ची जिसके परिवार का सालाना आय 2.5 लाख रुपए से कम होगा उन्हें योजना से लाभ मिलेंगे।
  • गोगो दीदी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए महिला का बैंक खाता आधार कार्ड के साथ लिंक होना आवश्यक है।

गोगो दीदी योजना के आवेदन का शुरुआत कब होगा

झारखंड गोगो दीदी योजना के आवेदन का शुरुआत कब होगा? इस पर अभी तक कोई फाइनल अपडेट नहीं आई है लेकिन 3 या 4 अक्टूबर को योजना की आधिकारिक घोषणा की जाएगी, आधिकारिक घोषणा होने के पश्चात इसका आवेदन शुरू हो जाएगा, इसका मतलब 4 अक्टूबर के बाद योजना के आवेदन होने की संभावना है।

गोगो दीदी योजना का आवेदन ऑनलाइन या ऑफलाइन हो सकता है। यदि ऑफलाइन आवेदन होता है तो भाजपा के कार्यकर्ता घर घर जाकर योजना का फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पुरा करेगें और महिलाओं को लाभ दिए जाएंगे।

गोगो दीदी योजना के लिए दस्तावेज

गोगो दीदी योजना के आवेदन में आपको कुछ दस्तावेज लगेंगे जैसे –

  • आधार कार्ड
  • राशन कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • जाति प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर

इन सब के अलावा आवेदन में आपको अन्य दस्तावेजों की भी आवश्यकता पढ़ सकती है।

इसे भी पढ़े :- महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए, ऐसे भरे अपना फॉर्म

Gogo Didi Yojana From PDF

गोगो दीदी योजना के आवेदन का शुरुआत 3 या 4 अक्टूबर से होने की संभावना जताई जा रही है। सबसे पहले तो योजना को लागू किया जाएगा और फिर इसका फॉर्म भरे जाएंगे। यदि ऑफलाइन फॉर्म भरे जाते हैं तो भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर फॉर्म भरेंगे और यदि आधिकारिक पोर्टल लॉन्च की जाती है तो आप आधिकारिक वेबसाइट के जारी है फॉर्म भरकर लाभ ले सकेंगे।

ऐसे में आपको फॉर्म पीडीएफ प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं पढ़ेगी। और यदि आंगनवाड़ी या विशेष कैंप के माध्यम से योजना का फॉर्म भरे जाएंगे तो हम आने वाले पोस्ट में फॉर्म पीडीएफ आपको यहां उपलब्ध करा देंगे, जिसके लिए आप हमारे साथ व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल के माध्यम से जुड़े रहे हैं।

गोगो दीदी योजना से लाभ कब से मिलेंगे

गोगो दीदी योजना का लाभ राज्य की मां एवं बच्चियों को विधानसभा चुनाव के पश्चात मिलेंगे, भाजपा के संकल्प पत्र में इसका उल्लेख होगा। अगर झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सत्ता आती है तो योजना को लागू किया जाएगा और पहले ही महीने से राज्य की मां एवं बच्चियों को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon