Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist September Payment Date: तीसरी किस्त के पैसे सितंबर के इस तारीख को मिलेगी, डेट जारी

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist September Payment Date: मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की 21 से 65 वर्ष के बीच की महिलाओं को सरकार द्वारा लाभ दिया जा रहा है। राज्य की महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है।

माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत राज्य की जिन भी महिलाओं के द्वारा जुलाई, अगस्त और सितंबर माह की पहली किस्त नहीं मिली है उन पर सरकार द्वारा विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। राज्य की लाखों महिलाओं के मन में तीसरी किस्त के पैसे बैंक खाते में कब आएंगे?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तथा सितंबर महीने के किस तारीख को तीसरी किस्त के पैसे भुगतान किए जाएंगे? ऐसे कई सवाल राज्य की महिलाओं के मन में उठ रहे हैं। तो अगर आप भी इन सवालों का जवाब जानना चाहती है तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में आपको Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist September Date के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist September Payment Date Overview

आर्टिकल का नामMajhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist September Payment Date
योजनामुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना
शुरू किसने किया सीएम एकनाथ शिंदे जी के द्वारा
राज्य महाराष्ट्र
लाभार्थी राज्य की गरीब महिलाएं
लाभ महिलाओं को प्रति महीना ₹1500 आर्थिक मदद
आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 1 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि30 सितंबर 2024
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन/ऑफलाइन
हेल्पलाइन नंबर 181
आधिकारिक वेबसाइट https://ladakibahin.maharashtra.gov.in/

तीसरी किस्त के ₹4500 इस दिन जमा होगी

माझी लाडकी बहीण योजना के आवेदन का शुरुआत सरकार द्वारा जुलाई महीने में ही किया गया है। योजना में अब तक राज्य की करोड़ों महिलाओं ने आवेदन किया है, मिली जानकारी के अनुसार अब तक 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने आधिकारिक वेबसाइट और Nari Shakti Doot App और साथ ही साथ आंगनवाड़ी केंद्र के माध्यम से आवेदन किया है।

जबकि 1.5 करोड़ से भी अधिक महिलाओं को ₹3000 की किस्त प्राप्त हो चुकी है एवं कुछ महिलाओं के फॉर्म को हाल ही में स्वीकृति प्रदान की गई है, लेकिन उन्हें पैसे नहीं मिले हैं। ऐसी महिलाओं को सितंबर महीने में 3 किस्त के पैसे ₹4500 एक साथ दिए जाएंगे।

माझी लाडकी बहीण योजना से कितने पैसे महिलाओं को मिलेंगे

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत सितंबर महीने में राज्य की महिलाओं को जिन्होने जुलाई, अगस्त महीने में आवेदन किया है उनके बैंक खाते में पैसे भेजे जाएंगे मिली जानकारी के अनुसार ऐसी महिलाओं के बैंक खाते में सरकार तीनों किस्त के पैसे एक साथ ₹4500 जमा करेगी।

माझी लाडकी बहीण योजना से जुड़ी हर समस्या का समाधान सिर्फ 2 मिनट में, जाने कैसे

इस दिन महिलाओं के बैंक खाते में जमा होंगे पैसे

मिली जानकारी के अनुसार सितंबर महीने के 29 तारीख को राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में किस्त के पैसे जमा किए जाएंगे, परंतु सरकार ने अभी आधिकारिक की तारीख की घोषणा नहीं की है। लेकिन इस तारीख के अंदर सभी पात्र महिलाओं को माझी लाडकी बहीण योजना किस्त के पैसे प्राप्त हो जाएंगे।

इन महिलाओं को ₹1500 दूसरी किस्त मिलेंगे

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत सितंबर महीने में लाखों महिलाओं को ₹1500 प्राप्त होंगे। ये लाभ उन महिलाओं को प्राप्त होंगे, जिन्होंने सितंबर में आवेदन नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्र से किया है। इसके अलावा ₹1500 ऐसी महिलाओं को भी मिलेंगे जिन्हें पहले ही जुलाई और अगस्त महीने की किस्त मिल चुकी है।

2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने किया आवेदन

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत अब तक 2 करोड़ से भी अधिक महिलाओं ने आवेदन किए हैं जिनमें से 1 करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा महिलाओं को लाभ मिल चुके है। आवेदन की अंतिम तारीख तक आवेदन संख्या बढ़कर 2.5 करोड़ तक होने की पूरी संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon