Abua Awas Yojana 1st Kist Registration: सभी पंचायत में अबुआ आवास योजना की पहली किस्त ₹30000 के लिए आवेदन शुरू

Abua Awas Yojana 1st Kist Registration : झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही है अबुआ आवास योजना की पहली किस्त की राशि के लिए प्रत्येक पंचायत में रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। यदि आपका नाम अबुआ आवास योजना की वेटिंग सूची में शामिल है तो आपको जल्द से जल्द आवेदन करना होगा।

अबुआ आवास की पहली किस्त ₹30000 उन लोगों को प्राप्त होगी जिनके द्वारा रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, इस पोस्ट में हम आपको अबुआ आवास पहली किस्त ₹30000 रजिस्ट्रेशन संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं तो आर्टिकल में अंत तक बन रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Abua Awas Yojana 1st Kist Registration

जैसा कि आपको पता है झारखंड सरकार अबुआ आवास योजना का संचालन कर रही है वर्तमान समय में प्रत्येक पंचायत में ₹30000 की पहली किस्त के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके है। 30000 रुपए की पहली किस्त मिलने के बाद राज्य के निवासियों को प्लिंथ लेवल का कार्य पूरा करना होगा।

जिसके बाद सरकार दूसरे किस्त की राशि को जारी करेगी, ऐसे में यदि आपका नाम अबुआ आवास की वेटिंग लिस्ट है तो आपको जल्द से जल्द आवेदन करने होंगे तभी आप 30000 रुपए की किस्त को पा सकते हैं।

 अबूआ आवास योजना ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

इन लोगों का अबुआ आवास में हो रहा आवेदन

₹30000 की पहली किस्त के लिए उन लोगों के आवेदन हो रहे हैं जिनका नाम अबुआ आवास की प्रतीक्षा सूची में शामिल है। हाल ही में झारखंड सरकार के द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 4.5 लाख का टारगेट जारी किया गया था जिसके अनुसार प्रत्येक पंचायत में नए टारगेट जारी किए गए है।

जारी टारगेट के अंतर्गत चयनित लोगों के रजिस्ट्रेशन हो रहे है। रजिस्ट्रेशन में आपको बैंक पासबुक, जमीन संबंधित दस्तावेज, स्व घोषणा पत्र की आवश्यकता होगी।

अबुआ आवास का आवेदन यहां से करें

अबुआ आवास योजना के ₹30000 की पहली किस्त पाने के लिए आपको आवेदन करने होंगे, आवेदन आपको नजदीकी ग्राम पंचायत कार्यालय में जाकर करना होगा, इसके बाद आपके आवेदन को ब्लॉक स्तर पर सबमिट किया जाएगा।

ब्लॉक स्तर पर आवेदन को स्वीकृति मिल जाने के पश्चात साथ ही जिओ टेक प्रक्रिया संपूर्ण होने के बाद आपको ₹30000 की पहली किस्त उपलब्ध करा दी जाएगी।

अबुआ आवास योजना दूसरा चरण शुरू, ऐसे भरे अपना फॉर्म

अबुआ आवास से मिलेंगे 2 लाख रुपए

झारखंड सरकार द्वारा अबुआ आवास के चयनित लाभुको को 2 लाख रुपए दी जाएगी। अबुआ आवास से मिलने वाली ये 2 लाख की राशि सरकार 4 किस्तों में उपलब्ध कराएगी साथ ही मनरेगा के अंतर्गत 25840 रुपए भी प्राप्त होंगे। ये पैसे उन लोगों को प्राप्त होंगे जिनका नाम अबुआ आवास योजना की प्रतीक्षा सूची में शामिल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon