Majhi Ladki Bahin Yojana Close: 3 से 4 महीने में बंद होगी मांझी लाडकी बहिन योजना, नहीं मिलेंगे महिलाओं को लाभ

Majhi Ladki Bahin Yojana Close : मांझी लाडकी बहिन योजना के अंतर्गत हाल ही में सरकार द्वारा 3000 रुपए की किस्त राज्य की लाखों महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है। 3000 रुपए की किस्त ट्रांसफर करने के पश्चात अब सरकार ने हाल ही में तीसरी किस्त की राशि भी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया है। पहली, दूसरी और तीसरी किस्त की राशि मिलने के बाद से राज्य की महिलाएं बहुत ही ज्यादा खुश है।

इसी बीच इस योजना को लेकर एक बुरी खबर निकलकर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार अगले 3 से 4 महीने महीने में योजना बंद हो जाएगी। मांझी लाडकी बहिन योजना को लेकर क्या है अपडेट? और क्या सच में योजना बंद हो जाएगी? इसके बारे में संपूर्ण जानकारी के लिए आप लेख में अंत तक बन रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Majhi Ladki Bahin Yojana 2024

मांझी लाडकी बहिन योजना महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक महत्वपूर्ण योजना है। यह योजना राज्य सरकार के द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। मांझी लाडकी बहिन योजना के तहत राज्य की महिलाओं को हर महीने 15 तारीख तक ₹1500 की किस्त प्राप्त होगी।

हाल ही में राज्य सरकार के द्वारा रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं की बैंक खाते में जुलाई एवं अगस्त 2 महीने की किस्त ₹3000 एक साथ ट्रांसफर की गई है। ₹3000 की किस्त ट्रांसफर करने के पश्चात अब सरकार ने हाल ही में तीसरी किस्त की राशि भी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया है जिसे पाने के बाद राज्य की महिलाएं बहुत ही ज्यादा खुश है इसी बीच खबर निकलकर आ रही है कि ये योजना बहुत ही जल्द बंद हो जाएगी।

Majhi Ladki Bahin Yojana List

Majhi Ladki Bahin Yojana Close

मिली जानकारी के अनुसार मांझी लाडकी बहिन योजना अगले 3 से 4 महीने में बंद हो जाएगी। दरअसल नवंबर महीने में विधानसभा का चुनाव है और चुनाव के पश्चात योजना बंद हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनाव के बाद यदि सरकार बदलती है तो मांझी लाडकी बहिन योजना बंद हो जाएगी, हालांकि इस पर सरकार द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

सरकार द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार मांझी लाडकी बहिन योजना के तहत पात्र महिलाओं को हर महीने 15 तारीख तक ₹1500 की किस्त प्राप्त होगी, ऐसे में राज्य की महिलाओं योजना बंद को बात से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जिन भी महिलाओं के द्वारा आवेदन किया गया है एवं जो इस योजना के सभी पात्रता को पूर्ण करती है उन्हें प्रति महीना लाभ मिलता रहेगा।

Majhi Ladki Bahin Yojana Benefits

महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू किए गए मांझी लाडकी बहिन योजना के तहत राज्य की महिलाओं को हर महीने ₹1500 की किस्त होगी। हाल में सरकार द्वारा जुलाई एवं अगस्त और सितम्बर महीने के किस्त की राशि महिलाओं के बैंक खाते में एक साथ ट्रांसफर की गई थी।

इस योजना के अंतर्गत अब तक करोड़ों महिलाओं के द्वारा फॉर्म भरे जा चुके हैं एवं करोड़ों महिलाओं के आवेदन को अप्रूवल भी मिल चुका है। जिन भी महिलाओं के आवेदन को अप्रूवल मिला है एवं जिनका DBT सक्रिय है उन्हें बिना किसी परेशानी के हर महीने 15 तारीख तक 1500 रुपए की किस्त प्राप्त होती रहेगी।

ये योजना राज्य की गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा छोटी मोटी आवश्यकताओं को पूर्ण करने में सहायता प्रदान करने हेतु सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके लाभ से महिलाओं में खुशी का माहौल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon