Ladli Behna Yojana 16th Kist Good News: रक्षाबंधन पर फिर से मिलेगी लाडली बहनों को 1250+250 रुपए, जाने ताजा अपडेट

Ladli Behna Yojana 16th Kist Good News : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत एक बहुत महत्वपूर्ण अपडेट है। जैसा के 1.29 करोड़ लाडले बहनों को 10 अगस्त को लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त की राशि प्राप्त हुई, 15वीं किस्त के अब बाद 16वीं किस्त की बारी है। 16वीं किस्त की राशि सरकार जल्द ही महिलाओं की बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगी।

जैसा कि सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर को देखते हुए महिलाओं को 15वीं किस्त के साथ ₹250 की शगुन की राशि दी गई। इसी प्रकार सरकार 16वीं किस्त में भी महिलाओं के बैंक खाते में ₹250 अधिक यानी ₹1500 ट्रांसफर करेगी। लाडली बहना योजना से जुड़े क्या है पूरी अपडेट? जानने के लिए आप लेख में अंत तक बने रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 16th Kist Good News

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के लिए एक कल्याणकारी योजना है। इस योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं की प्रति वर्ष 15000 रुपए प्राप्त होते हैं जो महिलाओं को प्रति महीने किस्त के रूप में मिलते हैं। लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने महिलाओं को 1250 रुपए के किस्त मिलते हैं।

परंतु 15वीं किस्त में लाडली बहनों को ₹1250 के स्थान पर ₹1500 की राशि प्राप्त हुई है। 15वीं किस्त के बाद अब 16वीं किस्त की बारी है और 16वीं किस्त में भी महिलाओं को ₹1500 मिलेंगे। 16वीं किस्त में सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को 1250 रुपए के साथ रक्षाबंधन के शगुन की 250 रुपए राशी फिर से दे सकती है।

लाडली बहना योजना का फॉर्म कैसे भरें? संपूर्ण जानकारी यहां देखें

16वीं किस्त में लाडली बहनों को मिलेंगे 1500 रुपए

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को 16वीं किस्त में ₹1500 प्राप्त होंगे। जी हां सरकार अब हर महीने महिलाओं को ₹1500 देने पर विचार कर रही है हालांकि सरकार ने इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन यह दावा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 16वीं किस्त में महिलाओं को ₹1500 फिर से मिलेंगे। 16वी किस्त के 1250 रुपए के साथ 250 रुपए की राशि महिलाओं को रक्षाबंधन के शगुन के तौर पर पुन सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इस प्रकार से सरकार महिलाओं को 16वीं किस्त में भी ₹1500 की राशि देने वाली है।

लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त कब मिलेगी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त राज्य की महिलाओं को कब प्राप्त होगी? इसको लेकर सरकार द्वारा अभी कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार 16वीं किस्त की राशि भी रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं की बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी।

यानी कि 16वीं किस्त की राशि महिलाओं को अगस्त के महीने में ही प्राप्त होने की संभावना है। यदि महिलाओं को रक्षाबंधन पर फिर से 16वीं किस्त की राशि प्राप्त नहीं होती है तो ऐसी स्थिति में उन्हें सितंबर महीने में 16वीं किस्त की राशि जरूर मिल जाएगी।

16वीं किस्त की राशि मध्य प्रदेश राज्य के उन महिलाओं को प्राप्त होगी जो इसके सभी पात्रता को पूर्ण करती है एवं जिनका नाम लाडली बहना योजना के लाभार्थी सूची में शामिल है। 16वीं किस्त की राशि आपको मिलेगी या नहीं? आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लिस्ट में अपना नाम चेक कर पता कर सकती हैं।

लाडली बहनों को ₹3000 इस तारीख से मिलेंगे, संपूर्ण जानकारी यहां देखें 

लाडली बहना योजना की लिस्ट चेक कैसे करें

  • लाडली बहना योजना की लिस्ट चेक करने हेतु आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करना है।
  • इसके बाद मुख्य पेज पर अनंतिम सूची पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को दर्ज कर ओटीपी वेरीफिकेशन करना है।
  • इसके बाद पूछे जाने वाले आवश्यक जानकारी को चयन करना है।
  • इसके पश्चात आपके सामने इस योजना की लिस्ट खुलकर आ जाएगी।
  • इस सूची में आप अपना नाम चेक कर सकती हैं।
  • लिस्ट में आपका नाम है तो आपको 16वीं किस्त की राशि जरूर मिलेगी।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon