बड़ी खुशखबरी, सरकार 1 करोड़ परिवारों के घर का सपना करेगी पूर्ण, संपूर्ण जानकारी देखें

Pradhan Mantri Awas Yojana Urban 2.0 Update : आज के समय प्रत्येक लोगों का एक सपना होता है कि उनका खुद का घर हो। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए लोग कड़ी संघर्षों का सामना करते हैं। केंद्र सरकार द्वारा इन्ही गरीब परिवारों को सहायता प्रदान करने हेतु वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना का शुरूआत किया गया था।

हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी 2.0 को लेकर केंद्रीय कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है यानी कि अब सरकार जल्द ही शहरी क्षेत्र के परिवारों को लाभ देने जा रही है। क्या है पूरी अपडेट जाने के लिए आप लेख में अंत तक बने रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

01 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत जल्द ही सरकार शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले गरीब एवं मध्यम वर्ग के परिवारों को आने वाले 5 वर्षों में काफी दर पर घर, किराए का घर, घर खरीदने में सहायता, इसके अलावा नया घर बनाने में सहायता प्रदान करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अध्यक्षता में मंत्रिमंडल में हुई बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी 2.0 के तहत एक करोड़ परिवारों को लाभ देने का निर्णय लिया गया है जिसमें 2.3 लाख करोड़ खर्च किए जाएंगे।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी 2.0 के अंतर्गत सरकार द्वारा वैसे लोगों को लाभ प्रदान किया जाएगा जो शहरी क्षेत्र में निवास करते हैं एवं जिनके पास रहने के लिए खुद का कोई साधन नहीं है। अगर परिवार गरीब या मध्यम वर्ग से आता है तो ही लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना 2.0 के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने हेतु आवेदन करने होंगे। यदि आप इस योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो आप आधिकारिक पोर्टल विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon