Maiya Samman Yojana 6 Official Website: 6 नई वेबसाइट शुरू महिलाएं अब ऐसे भरे अपना फ्रॉम, मिलेंगे हर महीने 1000 रुपए

Maiya Samman Yojana 6 Official Website : मंईयां सम्मान योजना से संबंधित एक बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। झारखंड सरकार के द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए मंईयां सम्मान योजना का शुरूआत किया है जिसके तहत महिलाओं को हर महीने ₹1000 प्राप्त होंगे। इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को आवेदन करना होगा, सर्वर की समस्या को देखते हुए अब झारखंड सरकार के द्वारा मंईयां सम्मान योजना के अब नए Official Website लांच किए गए हैं।

राज्य की जो भी महिलाएं इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं उन्हें आवेदन करना होगा। आधिकारिक पोर्टल में हो रही सरवर की समस्या को देखते हुए झारखंड सरकार के द्वारा इस योजना से संबंधित कुल 6 आधिकारिक पोर्टल लॉन्च किया गया है, इन आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से महिलाएं अपना फार्म भर सकती हैं। इस पोस्ट में हमने नीचे Maiya Samman Yojana 6 Official Website से संबंधित सभी जानकारी दिया है तो आप आर्टिकल में अंत तक बन रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maiya Samman Yojana 6 Official Website

जैसा कि आपको पता है Maiya Samman Yojana के आधिकारिक पोर्टल को लॉन्च सरकार द्वारा पहले ही किया गया था परंतु सरवर जाम की समस्या के कारण राज्य के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा था जिसको देखते हुए अब राज्य सरकार के द्वारा इस योजना से संबंधित और 5 आधिकारिक पोर्टल जारी किए हैं।

इन आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से राज्य के वैसी महिला आवेदन कर सकती है जिनके पास सीएससी आईडी मौजूद है यदि आपके पास CSC आईडी मौजूद नहीं है तो आप नजदीकी सीएससी केंद्र से अपना फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरवा सकती हैं।

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana From PDF

Maiya Samman Yojana 2024

मंईयां सम्मान योजना झारखंड सरकार द्वारा शुरू की गई महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके तहत राज्य की 40 लाख से भी अधिक महिलाओं को हर महीने ₹1000 प्राप्त होंगे, यानी कि इस योजना से राज्य की महिलाओं को प्रतिवर्ष सरकार द्वारा ₹12000 दिए जाएंगे।

योजना का आवेदन सरकार द्वारा पहले 03 अगस्त से 10 अगस्त के बीच नजदीकी पंचायत कार्यालय के कैंप में सुविधा उपलब्ध कराई गई थी परंतु सरवर की समस्या को देखते हुए सरकार ने अब इसके तिथि में बदलाव किया गया है साथ ही और 5 आधिकारिक वेबसाइट जारी किए हैं, यानी की मंईयां सम्मान योजना से संबंधित सरकार द्वारा कुल 6 वेबसाइट जारी किए गए हैं।

Maiya Samman Yojana Benefits

  • मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को हर महीने ₹1000 प्राप्त होंगे।
  • इस योजना में सरकार राज्य की उन महिलाओं को लाभ देगी जो इसके सभी पात्रता को पूर्ण करती है।
  • इसके अलावा राज्य के ऐसी महिला जिसके परिवार का आर्थिक स्थिति खराब है और जो गरीब रेखा के अंतर्गत जीवन यापन करती है वह इसमें आवेदन के लिए पात्र है।
  • सरकार द्वारा इस योजना को लेकर कुल 6 आधिकारिक वेबसाइट जारी किए हैं जिनमें से किसी में भी महिलाएं विजिट कर अपना आवेदन करवा सकती हैं।

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana Installment

Maiya Samman Yojana Online Apply

  • मंईयां सम्मान योजना का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले महिलाओं को इसके आधिकारिक वेबसाइट में जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट में जाने के बाद आपको प्रज्ञा केंद्र लॉगिन करें के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड को डालकर पोर्टल में लॉगिन करना है।
  • और फिर आवेदक महिला के आधार संख्या को दर्ज कर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करना है।
  • फिर इस योजना का फॉर्म खुलेगा जिसको आपको भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ फॉर्म को सबमिट करना है।

Maiya Samman Yojana Official Website

झारखंड सरकार के द्वारा मंईयां सम्मान योजना के अंतर्गत आधिकारिक पोर्टल के सर्वर की समस्या को देखते हुए और 5 वेबसाइट यानी कुल 6 वेबसाइट जारी किए हैं जिनमें से किसी में भी विजिट कर आप आवेदन कर सकते है।

Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon