Abua Awas Yojana 2nd Target Registration : अबुआ आवास के 30 हजार की पहली किस्त पाने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Abua Awas Yojana 2nd Target Registration : अबुआ आवास योजना से संबंधित बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। जैसा की आपको पता है हाल ही में झारखंड सरकार के द्वारा अबुआ आवास योजना के अंतर्गत वृत्तीय वर्ष 2024-25 में राज्य के 4.5 लाख लोगों को लाभ देने के लिए नया टारगेट जारी किया गया था जिसका रजिस्ट्रेशन होना शुरू हो चुका है।

तो ऐसे में यदि आपका नाम अबुआ आवास योजना की वेटिंग सूची में शामिल है तो आज का ये पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस पोस्ट में आपको अबुआ आवास योजना का लाभ पाने हेतु किन-किन कार्यों को करना होगा तथा किन-किन सावधानियां को बरतना है ताकि आपको लाभ मिल सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा अबुआ आवास योजना की फाइनल लिस्ट में आपका नाम शामिल है या नहीं? इसे आप कैसे चेक कर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में हम आपको देने वाले हैं तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Abua Awas Yojana 2nd Target Registration

जैसा कि झारखंड सरकार के द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 4.5 लाख का टारगेट जारी किया गया था। सरकार द्वारा अब लगभग सभी पंचायत के नए टारगेट जारी किए जा चुके हैं। आपके पंचायत में कितने टारगेट आए हैं यदि आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आप इसकी जानकारी ग्राम प्रधान या पंचायत सेवक से संपर्क कर पा सकते हैं।

इसके अलावा नए टारगेट में आपका नाम शमिल किया गया है या नहीं? इसकी जानकारी भी आप पंचायत सेवक या ग्राम प्रधान से संपर्क कर पा सकते हैं। यदि Abua Awas Yojana 2nd Final List के अंतर्गत आपका चयन हुआ है तो अब आपको रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता है ताकि आप बिना किसी परेशानी के पहले किस की राशि का सकें।

Abua Awas Yojana 2nd Round Big Update

लिस्ट में नाम होने पर ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Abua Awas Yojana 2nd Final List में यदि आपका नाम शामिल है तो अब आपको रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपने ग्राम पंचायत कार्यालय से इसका फार्म प्राप्त होगा जिसको भरना है।

साथ ही आपको फॉर्म के साथ आधार कार्ड, बैंक पासबुक, वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड, जमीन का रसीद, जॉब कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, जॉब कार्ड जैसे दस्तावेजों को फॉर्म के साथ पंचायत कार्यालय में जमा कर देना है।

इस दिन मिलेगी 30 हजार की पहली किस्त

जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया है अबुआ आवास योजना के लगभग सभी पंचायत के Final Target जारी किए जा चुके हैं। ऐसे में नए टारगेट के अंतर्गत चयनित लोगों को पंचायत कार्यालय से रजिस्ट्रेशन करना है और जिओ टेक जैसे जरूरी कार्य को पूरा करना है।

इन दोनों कार्य को पूरा करने के पश्चात 30 हजार रुपए की पहली किस्त पाने के लिए आप पात्र हो जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार 30 हजार की पहली किस्त राज्य के लाभुकों के बैंक के खाते में अगस्त के आखिरी सप्ताह तक ट्रांसफर कर देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon